Home / Odisha / राजधानी में फर्जी नौकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

राजधानी में फर्जी नौकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

  • बेंगलुरु पुलिस ने ट्विन सिटी कमिश्नरेट पुलिस की मदद से तीन आरोपी युवकों को किया गिरफ्तार

भुवनेश्वर. राजधानी में साइबर के जरिये लूटने वाले तथा लिफ्ट देने के बाद लूटने वाले गिरोहों के खुलासे के बाद अब फर्जी नौकरी दिलाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. बेंगलुरु पुलिस ने ट्विन सिटी कमिश्नरेट पुलिस की मदद से एक अंतर्राज्यीय फर्जी नौकरी दिलाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया. शनिवार को इस मामले में तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें से दो ओडिशा के निवासी हैं.
पुलिस ने बताया कि तीनों ने बेंगलुरु और ओडिशा में 60 से अधिक नौकरी चाहने वालों लोगों से 20 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है.
गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से दो की पहचान ओडिशा के मूल निवासी के रूप में हुई है, जबकि तीसरा युवक महाराष्ट्र के पुणे का रहने वाला है. तीनों बेंगलुरु में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहे थे.
बेंगलुरु पुलिस ने कहा कि तीनों की भूमिका सामने आने के बाद वे 2018 से वांछित थे. उन्होंने कथित तौर पर सॉफ्टवेयर कंपनियों और सरकारी क्षेत्र में आकर्षक नौकरियों चाहने वाले उम्मीदवारों से लाखों रुपये ठगे थे.
जांच के दौरान बेंगलुरु पुलिस को पता चला कि तीनों युवक भुवनेश्वर में छिपे हुए हैं. इसके बाद बेंगलुरु पुलिस की एक विशेष टीम ने चंद्रशेखरपुर पुलिस स्टेशन से संपर्क किया और आज तीनों को पकड़ लिया. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा और ट्रांजिट रिमांड पर बेंगलुरु ले जाया जाएगा.

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *