Home / Odisha / मुफ्त में वाहनों की लिफ्ट लेने से बचें, पुलिस ने की अपील

मुफ्त में वाहनों की लिफ्ट लेने से बचें, पुलिस ने की अपील

  •  लिफ्ट देकर बदमाश बना रहे हैं लूट का शिकार

  •  पार्किंग में खड़े वाहन में नहीं छोड़े कीमती समान

भुवनेश्वर. कार में फ्री लिफ्ट देकर लूटने और पार्किंग में खड़े वाहनों से चोरी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे मुफ्त में लिफ्ट न लें और ना ही पार्किंग करते समय वाहन में कीमती वस्तुओं को छोड़ें. साथ ही संदिग्ध स्थिति में घूमते युवकों या गिरोह की जानकारी पुलिस को देने की अपील की गयी है. कमिश्नरेट पुलिस ने एक आपराधिक गिरोह की सक्रियता के बारे में आगाह किया है, जिसने कथित तौर पर लोगों को पहले वाहनों में लिफ्ट दिया और उन्हें नशीला पदार्थ देकर लूट लिया. पिछले तीन दिनों में राजधानी शहर से लिफ्ट और लूट के दो मामले सामने आने के बाद पुलिस ने यह अपील की है. भुवनेश्वर डीसीपी उमाशंकर दाश ने कहा कि अपराधी गिरोह ने दो लोगों को लिफ्ट की पेशकश की. दोनों मामले जो वाणीविहार और आचार्य विहार बस स्टैंड क्षेत्र से सामने आए हैं. उनकी जांच शहीदनगर थाना के द्वारा की जा रही है.
दाश ने कहा कि यह पता चला है कि कुछ आपराधिक गिरोह अब लोगों को मुफ्त सवारी की पेशकश करके उनकी मदद करने के बहाने निशाना बना रहे हैं. ज्यादातर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर यात्रियों को बदमाशों द्वारा निशाना बनाया जाता है, जो बाद में उन्हें नशीला पदार्थ देकर कीमती सामान लूट लेते हैं. उन्होंने बताया कि एक फरवरी को केंद्रापड़ा जिले के ओलावरा गांव के एक बीरेन कुमार परिडा ने शहीद नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि सत्संग विहार के पास बस का इंतजार करते समय दो लोगों ने उनसे संपर्क किया और लिफ्ट की पेशकश की. परिडा बेंगलुरु से लौटे थे. उनको कार में लिफ्ट देने के बाद बदमाशों ने नशीला पदार्थ पिलाकर 75 हजार रुपये व अन्य सामान लूट लिया और कटक जिले के छतिया के पास बदमाशों ने पीड़िता को गाड़ी से नीचे फेंक दिया.
दाश ने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि वे उन लोगों पर भरोसा न करें जो उन्हें लिफ्ट देते हैं और अजनबियों से कोई भी खाद्य पदार्थ स्वीकार नहीं करें.
कमिश्नरेट पुलिस ने लोगों से कारों के अंदर कोई कीमती सामान न छोड़ने की भी अपील की है, क्योंकि हाल के दिनों में पार्किंग में लूट की कुछ घटनाएं सामने आई हैं. उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि यदि वे किसी ऐसे समूह या युवाओं को संदिग्ध तरीके से आगे बढ़ते हुए देखते हैं तो तत्काल स्थानीय पुलिस को सूचित करें.

Share this news

About desk

Check Also

नर्सों के काम बंद आंदोलन से स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रतिकूल असर

राज्य में नर्सिंग अधिकारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी भुवनेश्वर। राज्य में नर्सिंग अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *