Home / Odisha / बकरियों को चुराकर एएसआई ने दी दावत, निलंबित

बकरियों को चुराकर एएसआई ने दी दावत, निलंबित

बलांगीर. बलांगीर में एक विचित्र घटना चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) बकरी चोरी करने के मामले में फंस गये हैं. बताया जाता है कि दो बकरियों को चुराकर इन्होंने दावत दे दी. जब मामले ने तूल पकड़ा तो इनको दो बकरियों को चोरी करने और दावत देने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. आरोप है कि सिंधीकेला थाने की एएसआई सुमन मल्लिक ने कुछ दिन पहले पास के एक गांव से बकरियों को चुराया था. बकरियों के मालिक संकीर्तन गुरु नामक ने जब शिकायत दर्ज करने की कोशिश की, तो पुलिस ने उसको अटेंड नहीं किया. इसके बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा भर गया और उन्होंने शुक्रवार को सिंधीकेला थाने का घेराव किया. इसके बाद मल्लिक के खिलाफ कार्रवाई की गई और उन्हें निलंबित कर दिया गया.
संकीर्तन ने कहा कि मेरी बेटियों और कुछ अन्य ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों को हमारी बकरियों को घसीटते हुए देखा था. बकरियां खेत में चर रही थीं. उसे घसीटते हुए देखकर लोगों हमें तुरंत सूचित किया. जब हमने अधिकारियों को बकरियों को मारने से रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने हमें धमकाया और मारपीट की. अधिकारियों ने बकरियों की हत्या कर दी और मांस खा गये. उन्होंने कहा कि हम गरीब लोग हैं और बकरियां हमारी आजीविका का स्रोत थीं. पुलिस अधिकारियों ने उनको चुरा लिया और उन्हें मार डाला. हम अब असहाय हैं.
इस घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया. सैकड़ों लोगों ने सिंधीकेला पुलिस थाने का घेराव किया और दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. गुस्साए ग्रामीणों को शांत करने के लिए चर्चा के बाद एसपी बलांगीर ने मल्लिक को निलंबित कर दिया.

Share this news

About desk

Check Also

बलात्कार पीड़ितों की मेडिकल रिपोर्ट सात दिनों जारी करने के निर्देश

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी और निजी डॉक्टरों तथा पंजीकृत चिकित्सकों को लिखा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *