Home / Odisha / उप्रामास कटक शाखा के कार्यक्रम में सम्मानों की वर्षा, सम्मानित किये गये वयोवृद्धजन

उप्रामास कटक शाखा के कार्यक्रम में सम्मानों की वर्षा, सम्मानित किये गये वयोवृद्धजन

  • , फिजियोथेरेपी शिविर का समापन

  • अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन का 87वां स्थापना दिवस मना

कटक. उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, कटक शाखा एवं श्री श्याम बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट, कटक के संयुक्त तत्वावधान में संचालित, अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन के 87वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में कटक के श्री श्याम बाबा मंदिर परिसर में “वृद्धजन सेवा संस्थान”, उदयपुर, (राजस्थान), के सहयोग से आयोजित छह दिवसीय विशाल फीजियोथेरेपी शिविर का समापन हो गया. इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि भुवनेश्वर की सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अपराजिता षाड़ंगी ने कटक के बुजुर्ग व्यक्तियों को “वयोवृद्ध दम्पत्ति सम्मान, वयोवृद्ध सम्मान” एवं उदयपुर, (राजस्थान) से पधारे डॉक्टरों को सम्मानित किया.

मंच संचालन करते हुए सम्मेलन के उपाध्यक्ष सुभाष केड़िया ने मुख्य अतिथि सांसद अपराजिता षाड़ंगी सहित गणेश प्रसाद कंदोई, अध्यक्ष श्री श्याम बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट,  सुरेश कमानी, अध्यक्ष उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, कटक शाखा, सूर्यकांत सांगानेरिया, संस्थापक अध्यक्ष, दिनेश जोशी, महासचिव, पवन चौधरी, श्री श्याम बाबा मंदिर, संचालक एवं ट्रस्टी, उमेश खंडेलवाल, भुवनेश्वर शाखा अध्यक्ष, ललादेंदु बडू, अध्यक्ष भाजपा कटक महानगर, डॉ साहिल ग्रोवर को मंचासीन कराते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की.

दीप प्रज्ज्वलन पश्चात समारोह के मंच से और उपस्थित जन समुदाय ने फिजियोथैरेपी कैंप मैं उदयपुर से पधारे सभी दक्ष एवं विज्ञ डॉक्टरों, डॉ साहिल ग्रोवर, फिजियोथेरेपिस्ट, रोहित कुमार, अनिल कुमार, कैलाश यादव, हरपाल चरण की सेवाओं एवं चिकित्सा पद्धति की भूरी-भूरी प्रशंसा की तथा उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन एवं श्री श्याम बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट को रोगियों के हितार्थ, इस सफल आयोजन के लिए बधाई, साधुवाद एवं शुभकामनाएं प्रदान की.

उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन एवं श्री श्याम बाबा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा, मुख्य अतिथि सांसद को शाल,मानपत्र एवं पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया गया. तत्पश्चात समारोह में कटक की विभिन्न संस्थाओं एवं महिला संस्थाओं के पदाधिकारीयों ने भी मुख्य अतिथि को शाल एवं उत्तरीय प्रदान कर सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि ने आयोजन की प्रशंसा की तथा खुदको गोरवान्वित और सौभाग्यशाली महसूस किया. सम्मेलन के इस कदम (वयोवृद्ध सम्मान समारोह) की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें जब भी ऐसे आयोजनों में उपस्थित होने के लिए कहा जाएगा वह शामिल होने की कोशिश करेंगी. आने वाले समय में मारवाड़ी सम्मेलन से जुड़े मारवाड़ी समुदाय के विभिन्न वर्गो एवं संस्थाओं से मिलकर, समाज हितार्थ से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा एवं विचार विमर्श कर समाजिक विकास पर एवं अन्य किसी भी तरह के समाजिक कल्याणकारी योजनाओं में, अपना सहयोग प्रदान करने एवं योगदान देने का भरोसा दिलाया.

अध्यक्ष सुरेश कमानी ने वक्तव्य देते हुए कहा कि निरोगी काया के लिए एक घंटा अपने शरीर के लिए अवश्य दें. 15 दिनों में एक बार परिवार के साथ अवश्य बैठकर आपसी सलाह करें. आम आदमी की समस्या जैसे सड़कों की मरम्मत स्लम एरिया में पानी भराव के समाधान के लिए प्रशासन को अनुरोध किया तथा राष्ट्रीय स्तर पर कपड़े पर जीएसटी पांच परसेंट को बढ़ाना नहीं चाहिए, यह आपत्ति भी दर्ज की एवं सम्मेलन के स्वावलंबी सेवा से लोगों को अवगत कराया. उमेश खंडेलवाल ने सांसद के कर्मठपन एवं जुझारूपन और सक्रियता की भूरी-भूरी प्रशंसा की. सचिव दिनेश जोशी ने सम्मेलन में हो रहे सेवा कार्यों से मंचासीन सांसद एवं उपस्थित लोगों को अवगत कराया. सभी मंचासीन व्यक्तियों ने सांसद को अपने व्यस्ततम कार्यक्रम के बीच अपना बहुमूल्य समय देने तथा समुदाय से जुड़ने के लिए धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया.

अंत में सम्मेलन के जनसंपर्क अधिकारी निर्मल पूर्वा ने सभी अतिथियों सम्मेलन और सम्मलित लोगों तथा श्री श्याम बाबा चेरिटेबल ट्रस्ट के सभी वरिष्ठ एवं कनिष्ठ कर्मठ कार्यकर्ताओं को इस आयोजन को सफल बनाने में सहयोग करने के लिए अशेष धन्यवाद ज्ञापन किया.

Share this news

About desk

Check Also

राज्यपाल से मिले पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु

भुवनेश्वर। पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने आज राजभवन में राज्यपाल रघुवर दास से मुलाकात की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *