Home / National / चारधाम यात्रा के लिए 31 मई तक ऑफलाइन पंजीकरण बंद, मुख्यमंत्री बोले- पर्यटकों की सुविधा के लिए डायवर्जन प्लान करें तैयार

चारधाम यात्रा के लिए 31 मई तक ऑफलाइन पंजीकरण बंद, मुख्यमंत्री बोले- पर्यटकों की सुविधा के लिए डायवर्जन प्लान करें तैयार

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को सचिवालय में चारधाम यात्रा व्यवस्था एवं पेयजल, विद्युत आपूर्ति के संबंध में समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को 31 मई तक ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन पूरी तरह बंद करने के निर्देश दिए। साथ ही श्रद्धालुओं की संख्या नियंत्रित करने के लिए टूर ऑपरेटर्स के लिए भी एडवाइजरी जारी करने के लिए निर्देशित किया।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जो भी पर्यटक बिना रजिस्ट्रेशन चारधाम यात्रा पर देवभूमि उत्तराखंड आ रहे हैं, उनकी सुविधा के लिए पुलिस-पर्यटन विभाग आपसी सामंजस्य से चारधाम के अलावा अन्य धार्मिक व आध्यात्मिक स्थलों के लिए डायवर्जन प्लान तैयार करें।
चारधाम में ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी अनुशासन को ध्यान में रखकर सम्मान के साथ श्रद्धालुओं से व्यवहार करें। इस दौरान अधिकारियों को यात्रा मार्ग एवं चारधाम में पेयजल व विद्युत आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

वनाग्नि को लेकर मुख्यमंत्री की पहल पर प्रदेश में ‘पिरूल लाओ-पैसे पाओ’ अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जा रहा है। मुख्यमंत्री का कहना है कि वर्तमान में वनाग्नि पर काफी हद तक काबू पाया जा चुका है। जल्द से जल्द पूरी तरह वनाग्नि पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वाला सोरेन परिवार, भाजपा दे रही सक्षम आदिवासी नेतृत्व : विष्णु देव साय

रांची। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *