Home / National / श्रीनगर में पुलिसकर्मी पर हमले में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया

श्रीनगर में पुलिसकर्मी पर हमले में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया

श्रीनगर । श्रीनगर के बेमिना इलाके में एक पुलिसकर्मी पर हमले में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किये गए हैं।

श्रीनगर में रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने बताया कि तीनों ने हमले में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है, जो उनके पाकिस्तान स्थित हैंडलर के इशारे पर किया गया था। उन्होंने बताया कि 9 दिसंबर को बेमिना के हमदानिया कॉलोनी इलाके में आतंकवादियों ने मोहम्मद हफीज चक नाम के एक पुलिसकर्मी पर गोली चला दी थी। हमले में चक घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें पास के एसकेआईएमएस बेमिना ले जाया गया और बाद में बादामी बाग में आर्मी बेस अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि जांच के दौरान तकनीकी सबूतों से मिली जानकारी के आधार पर कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया और लगातार पूछताछ करने पर उन्होंने उक्त हमले में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान हमदानिया कॉलोनी निवासी इम्तियाज अहमद खांडे, दानिश अहमद माला और ख्वाजापोरा सैदापोरा रैनावारी श्रीनगर निवासी मेहनान खान के रूप में की गई है।
उन्होंने कहा कि इम्तियाज अहमद से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। तुर्की निर्मित एक कैनिक टीपी, पिस्तौल, 1 मैगजीन और 1 राउंड 9 मिमी बरामद किए गए हैं। मेहनान खान के पास से तुर्की निर्मित एक कैनिक टीपी, पिस्तौल 1 मैगजीन, 9 एमएम की 7 राउंड गोलियां और दानिश मल्ला के पास से 9 एमएम की 57 राउंड और 2 मैगजीन बरामद की गईं।

उन्होंने कहा कि यह तीनों हमजा बुरहान के संपर्क में थे, जिसने इन तीन आरोपियों के साथ मिलकर श्रीनगर शहर में एक पुलिस कर्मी को निशाना बनाने की साजिश रची थी। उन्होंने कहा कि ऐसे हथियार ड्रोन से गिराए जा रहे हैं और अन्य माध्यमों से भी जम्मू-कश्मीर में भेजे जा रहे हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *