Home / National / टेरर फंडिंगः एनआईए की जम्मू कश्मीर में आठ स्थानों पर छापेमारी

टेरर फंडिंगः एनआईए की जम्मू कश्मीर में आठ स्थानों पर छापेमारी

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में आठ स्थानों पर छापेमारी की है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के साथ एनआईए की कश्मीर में सात और जम्मू में एक स्थान पर छापेमारी आज जारी है। यह छापेमारी आतंकियाें को धन मुहैया (टेरर फंडिंग) कराने के मामले से जुड़ा हुआ है। एनआईए की टीमें शोपियां और बारामूला समेत अन्य इलाकों में छापेमारी कर रही हैं। मामले से जुड़े संदिग्धों के निवास स्थानों तथा अन्य ठिकानाें की तलाशी ली जा रही है।
यह छापेमारी केंद्रीय एजेंसी द्वारा कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों को ड्रोन के माध्यम से हथियारों की डिलीवरी से जुड़े पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद मामले में की जा रही है। एनआईए जम्मू शाखा की टीम के जरिए 27 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के 22 साल के जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद एजेंसी ने 29 नवंबर को इनपुट शेयर किया था। पिछले साल 30 जुलाई में एनआईए के जरिए दर्ज किए गए एक मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले 8 आरोपितों में से आठवा आरोपी जाकिर था। गौरतलब है कि पहले गिरफ्तार किए गए सात आरोपितों में से एक की न्यायिक हिरासत में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।
कश्मीर घाटी और पूरे भारत में आतंक और हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूहों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए एनआईए इस मामले में अपनी जांच जारी रखे हुए है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *