Home / National / मिजोरम सरकार में महिला उत्थान होगी प्राथमिकता, शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री करेंगे घोषणा

मिजोरम सरकार में महिला उत्थान होगी प्राथमिकता, शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री करेंगे घोषणा

नई दिल्ली/आइजोल। मिजोरम के नए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा शपथ लेने के बाद लालदुहोमा सरकार की प्राथमिकताओं की घोषणा करेंगे। मंगलवार को उन्होंने आइजोल में पत्रकारों के साथ बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस बार महिला मतदाताओं की संख्या पुरुषों की तुलना में अधिक रही है। उनकी पार्टी को सत्ता की चाभी सौंपने में महिला मतदाताओं की बड़ी भूमिका रही है, इसलिए वे महिलाओं के आभारी हैं और वे उनके उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। वह उनकी प्राथमिकता में हैं।

ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा कहते हैं कि उनकी जीत भगवान और लोगों का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि वे पिछले वर्ष से ही इतनी बड़ी जीत की उम्मीद कर रहे थे, क्योंकि वे लोगों का मूड जानते हैं। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि मिजोरम के लोग हमारे पक्ष में हैं। कोई दावेदार नहीं है, इसलिए उन्होंने पिछले साल ही एक तरह से मुझे चुन लिया था। लोगों ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि अगर जेडपीएम सत्ता में लौटती है तो लालदुहोमा मुख्यमंत्री बनेंगें।

लालदुहोमा कहते हैं कि राज्य के युवा उस मौजूदा राजनीतिक व्यवस्था से तंग आ चुके थे, जिसमें उनके पिता या पूर्वज शामिल रहे हैं। इसलिए वे खुद को मुक्त करना चाहते हैं और नए नेतृत्व के साथ और नए सिद्धांतों के साथ एक नई व्यवस्था स्थापित करने का प्रयास करना चाहते हैं।
लालदुहोमा ने कहा कि ज्यादातर ठेके की आपूर्ति प्रतिबंधित निविदा प्रणाली के तहत दी जाती है, जो नियमों का सीधा उल्लंघन है। इसलिए सभी प्रकार की प्रतिबंधित निविदाओं को बंद किया जाएगा लेकिन उनकी सहमति के बिना एकल प्रतिबंधित निविदा दी जानी चाहिए। वे इसके पक्षधर हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *