Home / National / विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए की बैठक टली

विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए की बैठक टली

नई दिल्ली। विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए के घटक दलों की छह दिसंबर को दिल्ली में प्रस्तावित बड़ी बैठक स्थगित कर दी गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह बैठक आहूत की थी। अब इसी तिथि पर एक छोटी बैठक कर आगामी बड़ी बैठक की तारीख तय की जाएगी।

इस बैठक के स्थगित होने को लेकर कांग्रेस की ओर से कोई बयान नहीं जारी किया गया है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि घटक दलों के कई नेताओं के इस प्रस्तावित बैठक में शामिल नहीं होने की जानकारी मिलने के बाद अब यह बैठक 06 दिसंबर के स्थान पर इस महीने के तीसरे सप्ताह में आयोजित की जाएगी। अब 06 दिसंबर को दिल्ली में एक छोटी बैठक कर आगामी बड़ी बैठक की तारीख तय की जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के प्रमुख नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी और सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस बैठक में नहीं आने की जानकारी दी थी। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने समय का हवाला देते हुए बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई थी। ममता ने तो यहां तक कहा था कि उन्हें इस बैठक के बारे में कोई सूचना ही नहीं है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं डीएमके के प्रमुख एमके स्टालिन ने चक्रवाती तूफान मिचौंग से प्रभावित राज्य के क्षेत्रों का दौरा करने के कारण बैठक के लिए दिल्ली पहुंचने में असमर्थता जताई थी।

माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार से गठबंधन के घटक दलों के नेता नाराज हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि आईएनडीआईए को लेकर कांग्रेस गंभीर नहीं है। इन तमाम मुद्दों को देखते हुए यह प्रस्तावित बैठक टाल दी गई है। वहीं, कांग्रेस के एक नेता ने कहा है कि आईएनडीआईए में शामिल सांसदों की बैठक 06 दिसंबर को शाम 06 बजे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के आवास पर आयोजित की जाएगी। इस बैठक में दिसंबर के तीसरे सप्ताह में गठबंधन के घटक दलों के अध्यक्षों की बड़ी बैठक की तारीख तय की जाएगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *