Home / National / भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जीत का श्रेय टीम को दिया
भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जीत का श्रेय टीम को दिया

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया ने कहा कि एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में चीन से हारने के बाद, पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन करना चाहती थी।

रांची। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी मैच में चीन पर अपनी टीम की जीत के बाद, भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया ने कहा कि एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में चीन से हारने के बाद, पूरी टीम अच्छा प्रदर्शन करना चाहती थी। साथ ही सविता ने अपनी टीम के रक्षात्मक खेल की सराहना की और जोरदार जीत के लिए सभी खिलाड़ियों को श्रेय दिया।

भारत ने सोमवार रात रांची में चीन पर 2-1 की रोमांचक जीत के साथ टूर्नामेंट में अपनी जीत की लय बरकरार रखी। मैच के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की सविता ने मीडिया से बातचीत में कहा, “श्रेय पूरी टीम को जाता है, उन्होंने एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। चीन एक बड़ी टीम है और हम एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में उनसे हार गए थे। इसलिए हम सभी एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे। यह वास्तव में एक करीबी मैच था। चीन के पास कुछ महान ड्रैग-फ्लिकर हैं इसलिए हमें बचाव पक्ष के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना था और हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हमारी कड़ी मेहनत उपयोगी साबित हुई।”

भारतीय महिला हॉकी टीम  के कोच जेनेके शोपमैन ने कहा कि उन्हें टीम की मानसिकता और रवैया पसंद आया और उन्हें अपने अगले प्रतिद्वंद्वी जापान की आक्रामक टीम के लिए तैयार रहना होगा।

उन्होंने कहा, “मैं उस मानसिकता और रवैये से खुश हूं जिसके साथ हमारी टीम खेली। हमने शुरू से ही अच्छा प्रदर्शन किया। मैं चाहता हूं कि हमारा पेनल्टी रूपांतरण एक खतरा हो और हम इसके करीब पहुंच रहे हैं। हमने कुछ अच्छी हॉकी खेली। उन्होंने ( जापान, अगले प्रतिद्वंद्वी) वास्तव में आक्रामक खेल रहे हैं और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।”

भारत के लिए दीपिका (15′) और सलीमा टेटे (26′) ने एक-एक गोल किया, जबकि चीन की ओर से एकमात्र गोल जियाकी झोंग (41′) ने किया।

https://indoasiantimes.com/index.php/uncategorized/news-24751/

Share this news

About admin

Check Also

जय फिलिस्तीन पर सांसद ओवैसी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने रविवार को हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *