Home / National / आरपीएफ ने अवैध रेल टिकटों के साथ साइबर कैफे संचालक को किया गिरफ्तार

आरपीएफ ने अवैध रेल टिकटों के साथ साइबर कैफे संचालक को किया गिरफ्तार

  • सात अवैध रेल टिकट, तीन मोबाइल, लैपटॉप सहित कई सामान बरामद

बेगूसराय। पूर्व मध्य रेलवे की टीम ने अवैध टिकट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) बरौनी के इंस्पेक्टर राज कुमार ने बीते रात तेघड़ा स्टेशन रोड स्थित एक साइबर कैफे में छापेमारी कर रेल नियमों के विरुद्ध ऑनलाइन तत्काल रेल टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में कैफे संचालक को गिरफ्तार किया है।

रेलवे के तत्काल टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में आरपीएफ टीम द्वारा साइबर कैफे संचालक के गिरफ्तारी की खबर से तेघड़ा में सनसनी फैल गई है। आरपीएफ इंस्पेक्टर राज कुमार ने बताया कि तेघड़ा बाजार के स्टेशन रोड में मधुरापुर बिचला टोला निवासी साइबर कैफे संचालक द्वारा रेल नियमों के विरुद्ध अवैध रूप से ऑन-लाइन तत्काल टिकटों के कालाबाजारी करने की सूचना मिली थी।

इसी आलोक में सोनपुर रेल मंडल के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर तेघड़ा के स्टेशन रोड में स्थित प्रशांत कंप्यूटर कैफे में बरौनी आरपीएफ की टीम ने छापेमारी कर लैपटाॅप से पर्सनल आइडी पर अवैध रूप से ऑनलाइन काटे गए तत्काल रेल टिकटों के साथ साइबर कैफे के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। साइबर कैफे से सात अवैध तत्काल रेल टिकट, तीन मोबाइल, लैपटॉप, प्रिंटर आदि बरामद किया है।

इंस्पेक्टर राज कुमार ने बताया कि रेल नियमों के विरुद्ध ऑन-लाइन रेल टिकटों की काला-बाजारी करने के आरोप में गिरफ्तार साइबर कैफे संचालक की पहचान तेघड़ा थाना क्षेत्र के मधुरापुर बिचला टोला निवासी राम प्रवेश सिंह के पुत्र प्रशांत कुमार के रूप में किया गया है। अवैध रेल टिकटों के साथ अरेस्ट साइबर कैफे संचालक से आरपीएफ पोस्ट पर रेलवे सुरक्षा बल की टीम पूछताछ और जांच-पड़ताल कर रही है।

तेघड़ा बाज़ार में रेलवे सुरक्षा बल बरौनी की टीम ने तत्काल ऑनलाइन रेल टिकटों की हेरा-फेरी एवं काला बाजारी करने के आरोप में दूसरे साइबर कैफे की संचालक को भी इसके पूर्व गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। तेघड़ा बाजार में रेलवे सुरक्षा बल की इस बड़ी कार्रवाई से रेल टिकटों के अवैध धंधे में शामिल साइबर माफियाओं में हड़कंप मच गया है।

Share this news

About admin

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *