Home / National / इजराइल से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी देश के लिए गर्व का क्षणः भाजपा

इजराइल से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी देश के लिए गर्व का क्षणः भाजपा

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी ने इजराइल से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी को पूरे देश के लिए गर्व का क्षण बताया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में ऑपरेशन अजय पर कहा कि इजराइल में युद्ध के दौरान जो भारतीय फंसे हुए हैं, उनके प्रति एक संवेदनशील और मजबूत सरकार ठोस कदम उठा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार देश के लोगों के लिए चौबीसों घंटे काम करती है।
उन्होंने कहा कि ऑपरेशन अजय के तहत आज 212 नागरिक सुरक्षित भारत लौटे। ये पूरे भारत के लिए गौरवान्वित करने का समय था। इजराइल से लौटे लोगों ने भारत आकर राहत की सांस ली है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

गौरव भाटिया ने कहा कि ऐसे समय में किसी राष्ट्र की ताकत और नेता के चरित्र की परीक्षा होती है। आज भारत मजबूती से हर स्थिति में अपने लोगों का समर्थन करता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेता के रूप में उभरे हैं और इस पर कोई विवाद नहीं कर सकता। जब भी कोई अभूतपूर्व संकट या युद्ध होता है, तो सभी राष्ट्र भारत की ओर देखते हैं, न केवल एक स्टैंड के लिए, बल्कि समाधान के लिए भी।
उन्होंने बताया कि भाजपा की सरकार जब केंद्र में बनी, उसके बाद 2015 में करीब 6,700 नागरिक यमन से सुरक्षित भारत लाए गए। 2016 में सूडान युद्ध के दौरान ऑपरेशन संकट मोचन चलाकर 160 नागरिकों को सुरक्षित वापस लाया गया। 2021 में अफगानिस्तान से 800 से अधिक नागरिकों को भारत वापस लाया गया। यूक्रेन-रूस संकट के दौरान ऑपरेशन गंगा के तहत 22,500 नागरिकों को सुरक्षित भारत लाया गया। 2023 में ऑपरेशन कावेरी चलाकर 4,097 लोग वापस लाए गए, जिसमें 3,961 भारतीय थे और 136 अन्य देशों के नागरिक थे। अब ऑपरेशन अजय के तहत शुक्रवार को 212 लोगों को वापस ले कर आए हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *