Home / National / पटना में बीती रात तीन की संदिग्ध अवस्था में मौत, छह गंभीर

पटना में बीती रात तीन की संदिग्ध अवस्था में मौत, छह गंभीर

पटना। राजधानी पटना के गर्दनीबाग मोहल्ले में बीती रात संदिग्ध अवस्था में तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं एक बच्चे समेत छह की स्थिति गंभीर है। पटना के रहने वाले 13 लोग रोहतास के गुप्ताधाम गए थे। वहां से वापस लौटने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी।

मरने वालों में स्थानीय निवासी राकेश यादव (35) रामनाथ यादव (30) और संजय कुमार (45) के नाम सामने आए हैं। मोहल्ले के 13 लोग गुप्ताधाम (सासाराम) तीर्थ यात्रा पर गए थे। तीन दिनों तक वहां रहकर लौटे 10 लोगों में नौ लोगों की तबीयत एक हफ्ते बाद बिगड़ने लगी। इसमें से तीन ने दम तोड़ दिया। एक बच्चे व छह की हालत गंभीर बनी है।मरने वालों में बुखार का लक्षण था, उन्हें तेज बुखार की शिकायत है। एक व्यक्ति पटना एम्स में भर्ती है। तीन लोगों को न्यू बाइपास किनारे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय मोहल्ले के निवासियों के अनुसार, हर वर्ष मोहल्ले के लोग जत्था बना कर गुप्ताधाम दर्शन के लिए जाते हैं। इस वर्ष भी मोहल्ले से 13 लोग गए थे जिसमें तीन बाहर के रहने वाले हैं। 10 सितम्बर को ट्रेन से सासाराम गए। फिर वहां से गुप्ताधाम पहुंचे। 14 सितम्बर घर लौटकर अपने काम-धंधे में जुट गए।

21-22 सितंबर से सभी लोगों को शारीरिक परेशानी होने लगी। बुखार आने पर स्थानीय दवाखाना से दवाइयां खरीद कर खा ली। बुखार कम नहीं हुआ तो नजदीकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।राकेश और रामनाथ यादव (30) की हालत बिगड़ गई। राकेश को नजदीकी अस्पताल लेकर जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। संजय कुमार को काफी मशक्कत के बाद मोहल्ले के लोगों ने एम्स, पटना में भर्ती कराया।थोड़ी देर बाद रामनाथ और संजय की तबीयत भी खराब हो गई। दोनों को निजी अस्पताल में लेकर गए तो उन्होंने भी दम तोड़ दिया।

तीन लोगों की मौत से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। बीमार लोगों का कहना है कि सभी ने गुप्ताधाम में बारिश और कुआं का पानी पी लिया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। बताया जा रहा है कि सभी को किडनी और लीवर में परेशानी की शिकायत आ रही है। मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जानलेवा हमले की धमकी

Share this news

About admin

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *