Home / National / श्रीनगर एक शांतिपूर्ण जिला है और यहां कोई आतंकवाद नहीं: आईजी सीआरपीएफ

श्रीनगर एक शांतिपूर्ण जिला है और यहां कोई आतंकवाद नहीं: आईजी सीआरपीएफ

श्रीनगर, सीआरपीएफ के महानिरीक्षक (श्रीनगर सेक्टर) अजय कुमार यादव ने मंगलवार को कहा कि श्रीनगर एक शांतिपूर्ण जिला है और यहां कोई आतंकवाद नही है।

आईजी अजय यादव मंगलवार को श्रीनगर से गुजरात तक महिला सीआरपीएफ बाइकर्स को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम के संवाददाताओं से वार्ता कर रहे थे। इससे पहले एलजी मनोज सिन्हा ने लाल चौक से गुजरात के लिए महिला बाइकर्स को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर आईजी अजय यादव ने बताया कि हमारी महिला पुलिसकर्मी अपने पुरुष समकक्षों के साथ आतंकवाद विरोधी अभियानों से लेकर हवाई अड्डे की सुरक्षा, आरओपी, जेल सुरक्षा और अन्य संवेदनशील अभियानों में बराबर की भागीदारी कर रही हैं।
श्रीनगर में आतंकवाद संबंधी एक सवाल पर आईजी सीआरपीएफ यादव ने कहा कि आज श्रीनगर के मध्य में एक मेगा फ्लैग ऑफ कार्यक्रम आयोजित किया गया। उन्होंने पूछा आतंकवाद कहां है? जिला शांतिपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इससे बेहतर शांतिपूर्ण माहौल कहीं और नहीं हो सकता। कश्मीरी महिलाओं के सीआरपीएफ में शामिल होने के सवाल पर आईजी सीआरपीएफ ने कहा कि हां, कश्मीरी महिलाएं किसी भी श्रेणी में सीआरपीएफ में शामिल हो सकती हैं। बाइक रैली को लेकर उन्होंने कहा कि यह आयोजन नारी शक्ति का प्रतीक है और यह संदेश देता है कि महिलाएं अपनी इच्छानुसार कुछ भी हासिल कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि यह महिला सशक्तीकरण का संकेत है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *