Home / National / महिलाओं के लिए अमृत काल है महिला आरक्षण बिल

महिलाओं के लिए अमृत काल है महिला आरक्षण बिल

नई दिल्ली,लोकसभा से महिला आरक्षण विधेयक पास हो जाने के बाद अब राज्य सभा पर देश की महिलाओं की निगाहें टिकी हुई हैं। इस बीच महिला जगत से प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं।

संसद पहुंची अभिनेत्री दिव्या दत्ता और अभिनेत्री हृषिता भट्ट कहती हैं कहती हैं, “यह (महिला आरक्षण विधेयक) एक बड़ी पहल है। यह वास्तव में अच्छा लगता है। महिलाओं को आगे लाया जा रहा है। संसद के विशेष सत्र को देखना अपने आप में एक अनुभव है।”
एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया कहती हैं, “यह बिल आम लोगों को राजनीति में आने के लिए प्रेरित करेगा।”

राज्यसभा सदस्य पीटी उषा ने कहा, ” यह महिलाओं के लिए सचमुच ‘अमृत काल’ है और हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं।
महिला आरक्षण बिल में ओबीसी के लिए आरक्षण की मांग कर रहे विपक्षी दलों पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी का कहना है, “यह सिर्फ मुद्दे से भटकाव है। ये पार्टियां जो टिकट देती हैं। उन्हें ओबीसी पुरुषों से लेकर ओबीसी महिलाओं को देना चाहिए। आपको आरक्षण की आवश्यकता क्यों है?.”

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी कहती हैं , “जो लोग सवाल करते हैं वो सवाल ही करेंगे लेकिन पीएम नरेन्द्र मोदी ने ये कर दिखाया है। उन्होंने वो किया है जो पहले कभी नहीं हुआ।
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि गुरुवार को राज्यसभा में भी सकारात्मक चर्चा होगी और वहां भी बिल पास हो जाएगा। आखिरकार, यह एक कानून बन जाएगा। जब कोई कानून बनता है, तो समाज की विविधता को ध्यान में रखते हुए सवाल उठना स्वाभाविक है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *