Home / National / अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले मथुरा व काशी में बड़ी जनसभा करेगा विहिप

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पहले मथुरा व काशी में बड़ी जनसभा करेगा विहिप

लखनऊ, अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) देशभर में जनसभाएं करेगा। उत्तर प्रदेश के मथुरा और काशी में विश्व हिन्दू परिषद बड़ी जनसभा कर विधर्मियों को हिन्दू शक्ति का अहसास कराएगा।

विश्व हिन्दू परिषद पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र संगठन मंत्री गजेन्द्र सिंह ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि उत्तर प्रदेश के सभी छह प्रान्तों में शौर्य जागरण यात्रा निकाली जाएगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश के चार प्रान्तों की शौर्य जागरण यात्रा का समापन 10 अक्टूबर को काशी में होगा। पश्चिम उत्तर प्रदेश के तीन प्रान्तों की यात्रा का समापन मथुरा में होगा। उन्होंने बताया कि प्रान्त की शौर्य जागरण यात्रा एक दिन में दो बड़ी जनसभा करेगा। शौर्य जागरण यात्रा के माध्यम से हिन्दू समाज को सनातन धर्म के विरूद्ध रचे जा रहे षड़यंत्रों से आगाह किया जाएगा। युवाओं को अपने पूर्वजों के प्रति गौरव का भाव जाग्रत करेगा।
अयोध्या में जैसे-जैसे राम मंदिर निर्माण पूर्णता की ओर बढ़ रहा है, रामभक्तों का उत्साह हिलोरें मार रहा है। इसके लिए विहिप देशभर के सभी प्रान्तों में शौर्य जागरण यात्रा निकालने का निश्चय किया है।
अयोध्या में चल रही विहिप की बड़ी बैठक
प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए अयोध्या में संघ व विश्व हिन्दू परिषद के शीर्ष पदाधिकारियों की बैठक चल रही है। विहिप की केन्द्रीय टोली व प्राण प्रतिष्ठा प्रबंधन समिति की बैठक में देशभर के सभी क्षेत्र संगठन मंत्रियों को बुलाया गया है। इसी बैठक में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़ी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। बैठक का समापन सोमवार को होगा।

विश्व हिन्दू परिषद प्रतिष्ठा समारोह से पूरे देश को जोड़ने की तैयारी में है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद रामलला का दर्शन कराने के लिए अलग-अलग राज्यों का नंबर लगेगा। जिस तरह निधि समर्पण अभियान के लिए अभियान चलाया गया, उसी तरह इन परिवारों को महोत्सव से जोड़ा जाएगा।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *