Home / National / बीजू जनता दल ने किया अविश्वास प्रस्ताव का विरोध, सरकार से की महिला आरक्षण की मांग

बीजू जनता दल ने किया अविश्वास प्रस्ताव का विरोध, सरकार से की महिला आरक्षण की मांग

नई दिल्ली,बीजू जनता दल ने मंगलवार को लोकसभा में केन्द्र सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का विरोध किया। बीजू जनता दल के नेता पिनाकी मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के लाए प्रस्ताव का बीजद समर्थन नहीं कर सकता।

पिनाकी मिश्रा ने अपनी पार्टी के नेता एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की कार्यप्रणाली का जिक्र करते हुए कहा कि स्वयं गृहमंत्री अमित शाह ने उनकी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक ने सहयोगी संघवाद का एक उदाहरण पेश किया है।
मिश्रा ने कहा कि बीजू जनता दल हर मसले पर सरकार का विरोध करने का पक्षधर नहीं है। साथ ही उन्होंने मोदी सरकार की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार हर राज्य की हर मांग को पूरा नहीं कर सकती लेकिन मोदी सरकार ने राज्य के राजस्व घाटे से जुड़े कई मसलों का समाधान किया है।

मणिपुर पर सकारात्मक राजनीति का समर्थन करते हुए उन्होंने मांग की कि सरकार को केन्द्र और राज्यों में महिलाओं को आरक्षण देना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की कि महिला आरक्षण विधेयक लाया जाए। वे बहुमत में हैं और अभी भी एक सत्र बाकी है। उनकी मांग है कि इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *