Home / National / जयपुर-अजमेर हाइवे पर तीन ट्रकों में आग से 5 लोग जिंदा जले, 12 से ज्यादा मवेशी भी जलकर मरे

जयपुर-अजमेर हाइवे पर तीन ट्रकों में आग से 5 लोग जिंदा जले, 12 से ज्यादा मवेशी भी जलकर मरे

 

 

इण्डो एशियन टाइम्स, जयपुर
बुधवार अलसुबह तीन ट्रक और ट्रेलर में टक्कर के बाद आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि ट्रक में बैठे ड्राइवर और खलासी को बचने का मौका भी नहीं मिल पाया। हादसे में पांच लोग जिंदा जल गए। करीब साढ़े चार घंटे तक तीनों वाहनों में आग की लपटें निकलती रहीं। हाइवे पर आग के बाद अफरा-तफरी मच गई। एक ट्रक में मवेशी लदे हुए थे। इस हादसे में वो मवेशी भी जिंदा जल गए। सूचना मिलने पर दूदू थाने का स्टाफ और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और सुबह करीब नौ बजे तक आग पर काबू पाया गया।

दूदू थाना अधिकारी जयसिंह ने बताया दो ट्रेलर बुधवार को दूदू के करीब हाइवे पर स्थित रामनगर मोड़ पर रुके थे। यहां देवनारायण होटल पर चाय पी रहे थे। इसी दौरान जयपुर से अजमेर की ओर जा रहा ट्रक हाइवे पर बेकाबू हो गया और ट्रेलर से जा टकराया। ट्रक में डीजल टैंक के साथ सीएनजी किट भी लगा था। टक्कर के बाद अचानक डीजल टैंक फट गया और तेज धमाके होने लगे। कुछ ही देर में आग की लपटें उठने लगीं। इसी दौरान ट्रेलर में लगे डीजल टैंक भी फट गए। इससे आग और भड़क गई। ट्रक में बैठे ड्राइवर और उसके साथी समेत पांच लोगों को नीचे उतरने का मौका नहीं मिला और वे जिंदा जल गए। इसी ट्रक में 12 से ज्यादा मवेशी थे, सब जलकर मर गए।
दूदू थानाधिकारी ने बताया कि हादसे में पांच लोगों के जिंदा जलने की पुष्टि हुई है। हादसे में हांसी हिसार हरियाणा निवासी पवन (28) पुत्र अमर सिंह, संजय (18) पुत्र जिले सिंह, धर्मवीर (34) पुत्र भाले राम यादव के साथ वहीं बिहार के छपरा जिले के साहरन निवासी जन विजय (35) पुत्र देवनंदन व बिजली (26) पुत्र अजीन राम ट्रक में सवार थे।

पुलिस के अनुसार अन्य ट्रेलर में भी एक्स्ट्रा डीजल टैंक होने की आशंका जाहिर की जा रही है। उन्होंने बताया कि एक ट्रेलर में धागा और एक में प्लास्टिक कट्टे थे। ऐसे में आग तेजी से फैली। घटना की जानकारी के बाद एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने भी मौका मुआयना किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि समाचार लिखे जाने तक चार लोगों के कंकाल मिले हैं। एक और कंकाल की तलाश की जा रही है।
साभार -हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *