Home / National / ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर अब गंगा आरती के समय सुनाई देंगे अनुराधा पौडवाल के भजन : बंशीधर तिवारी

ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर अब गंगा आरती के समय सुनाई देंगे अनुराधा पौडवाल के भजन : बंशीधर तिवारी

इण्डो एशियन टाइम्स,ऋषिकेश
उत्तराखंड के ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं और तीर्थयात्रियाें के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती के समय विख्यात भजन गायिका अनुराधा पौडवाल के भजन भी सुनने को मिलेंगे। यह जानकारी मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण के सचिव बंशीधर तिवारी ने दी।

मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण के सचिव तिवारी ने बताया कि देश-दुनिया से त्रिवेणी घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं को गंगा के प्रति आकर्षित करने के लिए जल्द ही देश के विख्यात भजन गायिका अनुराधा पौडवाल जैसे संगीतकारों और गायकों के भजन और आरती की त्रिवेणी घाट पर शुरुआत की जाएगी।
इसी के साथ रघुनाथ मंदिर में बने ऋषि कुंड का कायाकल्प कर 12 महीने जमुना जी का जल बनाए रखने के लिए साफ सफाई कर व्यवस्था की जा रही है। इसी के साथ भविष्य में त्रिवेणी घाट की पहचान बन चुके अर्जुन रथ के साथ गंगा की सुंदर मूर्ति भी स्थापित की जाएंगी, जिससे ऋषिकेश की पहचान तीर्थ नगरी के रूप में भी देश-दुनिया के लोगों के सामने जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2034 तक ऋषिकेश को महायोजना के अंतर्गत सुंदर बनाया जाएगा, जिसकी सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसके अंतर्गत आपत्तियां प्राप्त कर ब्लूप्रिंट भी तैयार किया जा चुका है। तिवारी ने कहा कि ऋषिकेश में होने वाले महा योजना के अंतर्गत विकास कार्य अनवरत रूप से जारी रहेंगे। यह सारे कार्य मंसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के अंतर्गत किए जाएंगे।
साभार -हिस
Posted by: Desk, Indo Asian Times

Share this news

About admin

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *