Home / National / दिखने लगा तटीय क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान बिपरजोय का असर, अगले 24 घंटे में और तीव्र होने की आशंका

दिखने लगा तटीय क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान बिपरजोय का असर, अगले 24 घंटे में और तीव्र होने की आशंका

नई दिल्ली, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को चेतावनी जारी करते हुए चक्रवाती तूफान बिपरजोय के अगले 24 घंटों में और तेज होने की आशंका जताई है। आईएमडी ने शनिवार को कहा कि बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजोय के अगले 24 घंटों में और तेज होने के साथ यह उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ेगा।

आईएमडी के अनुसार चक्रवाती तूफान बिपरजोय शनिवार को 11.30 बजे तक अरब सागर में 16.8 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 67.4 डिग्री पूर्वी देशांतर के पास, गोवा से लगभग 700 किमी पश्चिम उत्तर -पश्चिम , मुंबई के 620 किमी पश्चिम दक्षिण- पश्चिम , पोरबंदर के 590 किमी और कराची से 900 किमी दक्षिण पर केंद्रित है। बिपरजोय के अगले 24 घंटों के दौरान और तेज होने की आशंका है।
तूफान का असर वलसाड के तीथल तट पर दिखने लगा है। यहां पर समुद्र में ऊंची- ऊंची लहरें दिखाई देने लगी हैं। इसको देखते हुए इस तीथल तट पर 14 जून तक किसी को भी नहीं जाने की सलाह दी गई है और मछुआरों को अगले पांच दिनों तक वहां न जाने की सलाह दी गई है। स्थानीय प्रशासन ने समुद्री तटों पर बसे गांवों को भी खाली कराने की तैयारियां कर ली हैं और गांव के लोगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *