Home / National / गुवाहाटी एम्स का 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन
PM_Modi सीएए

गुवाहाटी एम्स का 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन

  • मुख्यमंत्री ने तैयारियों का लिया जायजा

  • एम्स के निर्माण का 90 प्रतिशत कार्य संपन्न

गुवाहाटी, पूर्वोत्तर क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा में आमूलचूल परिवर्तन लाने के उद्देश्य से कामरूप (ग्रामीण) जिले के चांगसारी में निर्माणाधीन अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा पहुंचे। उन्होंने एम्स के निर्माण एवं इसकी तैयारियों से संबंधित सभी आवश्यक बातों पर संस्थान के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लोकार्पण किये जाने वाले संस्था के मुख्य भवन, चिकित्सा कक्ष के साथ-साथ सड़क निर्माण कार्य और परिसर की साफ-सफाई का मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। बाद में एक बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने मेडिकल कॉलेज, ओपीडी, प्रेक्षागृह, डॉक्टर और नर्स के आवास, छात्रावास, आयुष, अग्निशमन प्रणाली, कचरा निष्कासन प्रणाली, चिकित्सा विज्ञान के विभिन्न विभागों और निर्माण गतिविधियों पर संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा की।

मुख्यमंत्री के साथ असम सरकार के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत, राज्य सरकार के शिक्षा सलाहकार प्रोफेसर नानी गोपाल महंत, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव समीर कुमार सिन्हा, कामरूप (ग्रामीण) जिले की उपायुक्त कीर्ति जल्ली, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गुवाहाटी के कार्यकारी निदेशक डॉ अशोक पुराणिक और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गुवाहाटी के उच्च पदाधिकारी मौजूद थे।

ज्ञातव्य है कि गुवाहाटी एम्स लोकार्पण के मुकाम पर पहुंच गया है। इसका लोकार्पण 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इसका लगभग 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। एम्स में 18 विभागों का काम पूरा हो चुका है। 750 बेड वाले इस अस्पताल में फिलहाल 150 बेड कार्यरत हैं।

गुवाहाटी एम्स के निदेशक ने कहा कि अस्पताल में ओपीडी सेवाओं को चालू किया गया है लेकिन प्रधानमंत्री द्वारा औपचारिक रूप से उद्घाटन करने के बाद पूर्ण सेवाएं प्रदान की जाएंगी। निदेशक ने कहा कि वर्तमान में तीन शैक्षणिक वर्ष की पढ़ाई हो रही है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

तमिलनाडु विधानसभा ने सर्वसम्मति से नीट के खिलाफ पारित किया प्रस्ताव

नई दिल्ली। तमिलनाडु विधानसभा ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा (नीट) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *