Home / National / लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पारित

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पारित

  • लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित

नई दिल्ली, लोकसभा में मंगलवार को हंगामे के बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट ध्वनिमत से पारित कर दिया गया।

लोकसभा में सुबह के स्थगन के बाद मंगलवार को दोपहर 2 बजे फिर से कार्यवाही शुरू हुई। इस दौरान पीठासीन अधिकारी राजेंद्र अग्रवाल ने वर्तमान में केन्द्रीय शासन के अधीन केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बजट पर चर्चा शुरू कराई। सांसद जुगल किशोर शर्मा की ओर से चर्चा शुरू हुई और उसके बाद ही बजट को पारित करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई। बजट को शोर-शराबे के बीच ध्वनि मत से पारित कर दिया गया।

उधर, राज्यसभा सुबह स्थगन के बाद दोपहर में दोबारा शुरू हुई। इस दौरान विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी के दूसरे सदन के सदस्य होने का मुद्दा उठाया । इसके बाद हंगामे के चलते कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

दोनों सदनों में बुधवार को अवकाश रहेगा। बुधवार को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा है, इसी दिन भारतीय नववर्ष आरंभ होता है। इस दौरान देशभर में विभिन्न त्योहार मनाए जाते हैं। दोनों सदनों के सदस्यों की ओर से इस दिन अवकाश की मांग रखी गई थीं। उसके बाद दोनों सदनों में देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी गईं और 22 मार्च को सदन में अवकाश की घोषणा की गई।

इसी बीच लोकसभा अध्यक्ष ने संसद भवन में सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक में सदन में गतिरोध समाप्त करने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सभी दलों के सहयोग से सदन चलाना हमारी प्राथमिकता है। सदन में सभी विषयों पर चर्चा भी हो और विधायी कार्य भी हो, ऐसा सभी को प्रयास करना चाहिए।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *