Home / National / शहीद जवान के पिता की पिटाई मामले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री से बात कर जतायी नाराजगी

शहीद जवान के पिता की पिटाई मामले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री से बात कर जतायी नाराजगी

पटना, बिहार में वैशाली जिले के जन्दाहा में भारतीय सेना के शहीद जवान के पिता के साथ पुलिस की ओर से किये गये मारपीट और गिरफ्तारी मामले की राजनाथ सिंह ने सीएम नीतीश से फोन पर बातचीत में नाराजगी जताते इसकी जांच कर अविलंब हस्तक्षेप करने को कहा।

हालांकि राजनाथ सिंह ने सीएम नीतीश को उनके 72 वें जन्मदिन की बधाई देने के लिए फोन किया था, लेकिन साथ में उन्होंने वैशाली के शहीद के पिता के साथ कथित अपमान के मामले को लेकर भी बातचीत की। राजनाथ सिंह ने लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए जवान के पिता को घसीटकर थाने ले जाने और गाली देने के संबंध में सीएम से बात की और कहा कि ये अच्छा नहीं हुआ।
बिहार के मुख्यमंत्री ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। हालांकि रक्षा मंत्री के फोन आने से पूर्व ही इस मामले को विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को भाजपा विधायकों ने उठाया था, जिसपर लगातार हंगामा होता रहा। इस पर जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि राज्य सरकार गलवान घाटी के शहीद जय किशोर सिंह के पिता राजकपूर सिंह के साथ कथित दुर्व्यवहार के मामले में गंभीर है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होगी।

इस मामले पर एडीजी मुख्यालय की तरफ से कहा गया है कि लद्दाख के गलवान घाटी के शहीद हुए वैशाली के जवान के पिता के साथ प्रशासन के द्वारा गलत व्यवहार और जेल भेजने के मामले में जांच टीम का गठन किया गया है, रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जाएगी।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *