Home / National / नजफगढ़ टर्मिनल से एम्स-झज्जर तक चलेंगी डीटीसी बसें

नजफगढ़ टर्मिनल से एम्स-झज्जर तक चलेंगी डीटीसी बसें

नई दिल्ली, केजरीवाल सरकार ने शनिवार को दिल्ली में नजफगढ़ टर्मिनल से हरियाणा में एम्स-झज्जर (बाढ़सा गांव) तक दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बस सेवाओं का विस्तार किया।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने एक कार्यक्रम के दौरान ढांसा बस स्टैंड से रूट पर चलने वाली डीटीसी इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस सेवा से दिल्ली और हरियाणा के बीच प्रतिदिन यात्रा करने वाले हजारों यात्रियों को लाभ मिलेगा। ये बसें दौराला बॉर्डर के रास्ते नजफगढ़ टर्मिनल और एम्स झज्जर के बीच चलेंगी।
इस बस रूट की कुल लंबाई 26.4 किमी है। यह नजफगढ़ टर्मिनल, झड़ौदा क्रॉसिंग, हेल्थ सेंटर, नजफगढ़ दिल्ली गेट, नजफगढ़ छावला स्टैंड, पीएस नजफगढ़, ढांसा स्टैंड नजफगढ़, घुमन हेरा जिंग, प्रेम नर्सरी, नानक प्याऊ, इंद्रा सर्विस स्टेशन, मितराऊं डेसू ऑफिस, मितराऊं गाँव, मितराऊं स्कूल, सुरेहरा जिंग, रावता जिंग, जाफरपुर अस्पताल, समसपुर/खालसा, उज्वा स्कूल, उज्ज्वा, मलिकपुर ज़ार क्रॉसिंग, घुम्मनहेड़ा जिंग, झुलझुली जिंग, रावता, गालिबपुर जिंग, दारौला गांव, दारौला सीमा, माकडोला गांव, माकडोला फैक्टरी, कालियावास मोड़, कलियावास गांव, इकबालपुर गांव, एम्स बाढ़सा बस स्टॉप कवर करेगी।
इससे पहले एक बैठक में 29 दिसंबर, 2022 को नजफगढ़ के पास हरियाणा के बाढ़सा गांव के निवासियों ने दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें उक्त मार्ग पर डीटीसी बसें चलाने के अनुरोध किए गए थे। उसके बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने अनुरोध को स्वीकार करते हुए एम्स झज्जर तक डीटीसी बसों की सेवा का विस्तार करने की घोषणा की थी ताकि लोगों को अस्पताल जाने में किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। दिल्ली सरकार इस नए रूट पर भी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा जारी रखेगी।
उल्लेखनीय है कि हरियाणा का बाढ़सा गांव दिल्ली के नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सटा हुआ है। यहां से बड़ी संख्या में लोग रोज़ाना अपने काम के सिलसिले में दिल्ली आते-जाते हैं लेकिन इस पूरे क्षेत्र में हरियाणा की ओर से बस सुविधा नहीं होने से स्थानीय लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।
इस अवसर पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार लोगों को सुविधाजनक, सस्ती और सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। डीटीसी द्वारा प्रदान की जाने वाली इस नई बस सेवा से दिल्ली और हरियाणा के हजारों लोगों को लाभ होगा। इसके अलावा लोगों को अस्पताल आने-जाने में भी अब असुविधा नहीं होगी। फिलहाल हमने 3 बसों के साथ इस बस रूट की शुरुआत की है। ज़रूरत पड़ने पर हम इस रूट पर और बसें चलाएंगे। मैं इस नई शुरुआत के लिए दिल्ली और हरियाणा के लोगों को बधाई देता हूं।”
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वाला सोरेन परिवार, भाजपा दे रही सक्षम आदिवासी नेतृत्व : विष्णु देव साय

रांची। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *