Home / National / देश के पहले गांव माणा-बद्रीनाथ में शुरू हुई रिलायंस की 4-जी सेवा, मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअली उद्घाटन किया।।

देश के पहले गांव माणा-बद्रीनाथ में शुरू हुई रिलायंस की 4-जी सेवा, मुख्यमंत्री ने किया वर्चुअली उद्घाटन किया।।

बदरीनाथ/जोशीमठ, आज श्री बदरीनाथ धाम के निकट उद्घाटन स्थल पर विधिवत पूजा-अर्चना के बाद रिलायंस 4 जी टावर के उद्घाटन के साथ 4-जी सेवा शुरू हो गयी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल रूप से रिलायंस 4 जी सेवाओं का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय वर्चुअली मौजूद रहे और सहित रिलायंस जिओ की पूरी टीम एवं देश के पहले गांव माणा के ग्राम प्रधान पीतांबर मोल्फा जिओ टावर के उद्घाटन के अवसर पर बदरीनाथ धाम में उपस्थित रहे।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने वीडियो संदेश में श्री बदरीनाथ धाम और देश की सीमा के निकट देश के पहले गांव माणा में रिलायंस 4 जी सेवा शुरू करने के लिए रिलायंस जिओ की प्रशंसा की। कहा कि रिलायंस जिओ 4 -जी सेवा शुरू करनेवाला पहला आपरेटर बन गया है। 4 जी सेवा से तीर्थयात्रियों देश की सुरक्षा में तैनात सैन्यबलों, स्थानीय जनता को लाभ मिलेगा। बताया कि 4700 से अधिक रिलायंस जियो टावरों से उत्तराखंड के हजारों गांवों को कनेक्टिविटी सुविधा मिल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया का विजन साकार हो रहा है। बदरीनाथ मंदिर तथा केदारनाथ मंदिर को रिलायंस जियो द्वारा डेडीकेटेड कनेक्टीविटी लाइनें उपलब्ध करायी गयी हैं। यात्रा वर्ष 2022 में सोनप्रयाग से केदारनाथ धाम तक रिलायंस जियो ने 4 -जी कनेक्टिविटी सुविधा उपलब्ध करायी जा चुकी है जिससे चारधाम यात्रियों और श्री हेमकुंट साहिब लोकपाल तीर्थ पहुंचने वाले तीर्थयात्रियों को सुविधा मिली है। उन्होंने आशा जताई कि शीघ्र रिलायंस जियो उत्तराखंड में रिलायंस जिओ 5- जी सेवा शुरू करने को आगे आयेगा।
रिलायंस 4 जी सेवा के उद्घाटन समारोह के अवसर पर वर्चुअली संबोधन में श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि मंदिर समिति श्री बदरीनाथ धाम में रिलायंस 4-जी सेवा शुरू करने हेतु रिलायंस टीम का धन्यवाद प्रेषित करती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया विजन और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मार्गदर्शन में डिजिटल देव भूमि का सपना साकार हो रहा है। रिलायंस जिओ द्वारा सोनप्रयाग से केदारनाथ धाम तक 4-जी कनेक्टिविटी सुविधा प्रदान की है। बदरीनाथ धाम में कनेक्टिविटी सुविधाएं जुटाने में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के प्रयासों तथा सहयोग पर भी आभार जताया।
इस अवसर पर देश के पहले गांव माणा के ग्राम पंचायत प्रधान मोल्फा ने पर्यटन ग्राम माणा से रिलायंस 4 जी सेवा शुरू होने पर सबको बधाई दी।

रिलायंस जिओ उत्तराखंड के सीईओ गौरव आनंद ने उद्घाटन समारोह में शामिल सभी विशिष्ट अतिथियों, प्रतिभागियों और रिलायंस टीम का आभार जताया।
इस अवसर पर इंफोर्मेशन टेक्नोलाॅजी डेवलपमेंट एजेंसी (आईटीडीए) के निदेशक अमित सिन्हा, रिलायंस जियो उत्तराखंड के स्टेट डिप्लोमेंट हेड वाई.पी. सिंह, मार्केटिंग हेड नीरज अग्रवाल, जेसी मैनेजर विश्वजीत, श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़,सुनील चौधरी,संजय पांडेय,अंकित श्रीवास्तव, अतुल द्विवेदी आदि ने रिलायंस 4 -जी सेवा के उद्घाटन समारोह में प्रतिभाग किया।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

NEET-UG paper leak case: What details SC has asked for from NTA, CBI & Centre

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *