Home / National / भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, तेलंगाना उपचुनाव में अधिकारियों का स्थानांतरण नियम विरूद्ध

भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत, तेलंगाना उपचुनाव में अधिकारियों का स्थानांतरण नियम विरूद्ध

नई दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तेलंगाना में मुनुगोड़े (93) विधानसभा क्षेत्र के संबंध में अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग के मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग से दिशानिर्देशों के उल्लंघन की शिकायत की है।

केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन और भाजपा महासचिव तरुण चुग के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को चुनाव आयोग से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज कराई। प्रतिनिधिमंडल ने आयोग को एक ज्ञापन सौंप कहा कि राज्य में हो रहे उपचुनाव में अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग के मामले में केंद्रीय चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया जा रहा है।

आयोग को सौंपे ज्ञापन में भाजपा नेताओं ने कहा कि महेश भागवत (आईपीएस) पुलिस आयुक्त (राचकोंडा), हैदराबाद के रूप में कार्यरत हैं। वर्ष 2016 से इसी पद पर कार्यरत हैं। उक्त अधिकारी का उसी निर्वाचन क्षेत्र की सीमा में बने रहना भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है, जो उप-चुनाव में अधिकारियों के विधानसभा क्षेत्र में स्थानांतरण और पोस्टिंग के संबंध में है।

पत्र में आगे कहा गया कि केंद्रीय चुनाव आयोग दिशा-निर्देशों के अनुसार यदि किसी अधिकारी ने पिछले 4 वर्षों के दौरान 3 साल पूरे कर लिए हैं या छठे महीने के अंतिम दिन या उससे पहले 3 साल पूरे कर रहे हैं तो ऐसे अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से विधानसभा क्षेत्र की सीमा से बाहर स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने इस बाबत आयोग से उचित कार्रवाई करने की मांग की।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *