Home / National / कश्मीर मसला सुलझाने के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत की जाए: महबूबा

कश्मीर मसला सुलझाने के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत की जाए: महबूबा

श्रीनगर, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को एक बार फिर कश्मीर मसले को सुलझाने के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भारत के साथ जो अच्छे रिश्तों और बातचीत की इच्छा जताई है, भारत को इसके बारे में सोचना चाहिए और एक सकारात्मक जवाब देना चाहिए।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा है कि हम कश्मीर मसला हल करना चाहते हैं। उन्होनें कहा कि अगर भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे हो जाएंगे तो जैसा पैसा हम बड़े-बड़े हथियार और सेना पर खर्च करते हैं, वह हम अपने लोगों के कल्याण पर खर्च करेंगे।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पिछले 75 साल से कश्मीर मसला लटका हुआ है। इस मसले के कारण जम्मू- कश्मीर की क्या हालत हो चुकी है, यह सभी जानते हैं। इस पर बात करना मुश्किल हो गया है। आए दिन कहीं न कहीं मुठभेड़ होती है, आम नागरिक मुसीबत में है। हमारी आर्थिक स्थिति बर्बाद हो चुकी है। इसलिए कश्मीर मसले को यथाशीघ्र हल करना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में भी हालात ठीक नहीं हैं। वहां सैलाब ने एक नई मुसीबत खड़ी की है। इसलिए अगर दोनों मुल्कों के प्रधानमंत्री बैठकर कश्मीर समेत सभी मसलों को बातचीत के जरिए हल करेंगे तो न सिर्फ जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए बल्कि पूरे मुल्क और पूरे भारतीय उपमहाद्वीप के लिए एक खुशी की बात होगी।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *