Home / National / बिहार मंत्रिपरिषद : प्रोफाइल- तेज प्रताप यादव

बिहार मंत्रिपरिषद : प्रोफाइल- तेज प्रताप यादव

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महागठबंधन सरकार में वन पर्यावरण एवं जलवायु मंत्री तेज प्रताप यादव विवादों के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। वे तेजस्वी यादव के सलाहकार संजय यादव पर मोटा पैसा कमाने का आरोप लगा चुके हैं। इसके अलावा कई बार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को सरेआम जलील किया है।

तेज प्रताप ने पार्टी के युवा प्रकोष्ठ के पटना महानगर के अध्यक्ष रामराज यादव को 22 अप्रैल को इफ्तार पार्टी के दौरान बंद कमरे में पिटाई कर दी थी। साथ ही जान से मरवा देने की धमकी भी दी थी। इसके बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, एमएलसी सुनील कुमार सिंह और तेजस्वी यादव के सलाहकार संजय यादव उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं।
तेज प्रताप यादव पहले ने बीते 26 मार्च को दो ट्वीट में अपनी ही पार्टी के कई नेताओं के चेहरों को बेनकाब करने की बात कही थी। तेजप्रताप यादव ने मीडिया में आकर अपनी पार्टी के एक एमएलसी सौरभ सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। तेजप्रताप ने कहा था कि सौरभ सिंह ने 50 लाख का बाथरूम बनवा कर एमएलसी चुनाव में टिकट लिया था।

तेज प्रताप यादव का जीवन परिचय
तेज प्रताप यादव वर्तमान में बिहार विधानसभा में हसनपुर से विधायक के साथ मंत्री हैं। वे पूर्व में बिहार के महुआ विधानसभा क्षेत्र से भी विधायक रह चुके हैं। वे 2015 में बिहार के महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं। तेज प्रताप यादव राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव तथा राबड़ी देवी के बड़े पुत्र हैं। वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक उन्होंने बारहवीं तक की पढ़ाई की है।
सारण ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक और पूर्व मंत्री पुत्र चंद्रिका प्रसाद राय की बड़ी बेटी ऐश्वर्या राय ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव से शादी की। इनका जन्म 16, अप्रैल 1988 को बिहार के गोपालगंज में हुआ था।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

Land Scammers POLKHOL-1 यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

यूपी में माफियागिरी का नया रूप, लैंड स्कैमर्स सक्रिय

अधिकारियों की मिलीभगत से फल-फूल रहा जमीन फर्जीवाड़ा का काम फर्जी दस्तावेजों के सहारे माफियाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *