Home / National / संसद में गुजरात के जहरीली शराब कांड पर चर्चा नहीं चाहती सरकार : कांग्रेस

संसद में गुजरात के जहरीली शराब कांड पर चर्चा नहीं चाहती सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार जानबूझकर गुजरात के जहरीली शराब कांड पर पर्दा डाल रही है। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल ने सोमवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गुजरात में 40 से अधिक लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो चुकी है। सैकड़ों लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सदन में चर्चा की मांग की थी लेकिन केन्द्र सरकार इस मुद्दे पर चर्चा नहीं होने दे रही है। गोहिल ने कहा कि मोदी सरकार जानबूझ कर इस मुद्दे पर पर्दा डाल रही है।

गोहिल ने कहा कि गुजरात एक ड्राई स्टेट है। उसके बाद भी सरकार की मिलीभगत से राज्य में मिथाइल अल्कोहल धड़ल्ले से बिक रही है। इस मुद्दे की न्यायिक जांच होनी चाहिए और मृतकों के परिजनों को जल्द से जल्द मुआवजा मिलना चाहिए। लेकिन भाजपा सरकार इस मुद्दे पर बातचीत ही नहीं करना चाहती है। गोहिल ने कहा कि गुजरात में इन दिनों बड़ी संख्या में गायों की मौत का मामला सामने आया है। राज्य सरकार गायों को बचाने लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

उल्लेखनीय है कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात के युवाओं को नशे में क्यों धकेला जा रहा है? राहुल ने कहा कि डबल इंजन सरकार में बैठे कौन लोग हैं जो लगातार ड्रग्स-शराब माफिया को संरक्षण दे रहे हैं? राहुल ने सवाल किया कि गुजरात एक ही पोर्ट पर 3 बार ड्रग्स बरामद होने के बावजूद, उसी पोर्ट पर लगातार ड्रग्स कैसे उतर रही है? क्या गुजरात में कानून व्यवस्था खत्म है? माफिया को कानून का कोई डर नहीं?
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

विहिप के 60 वर्ष: उपलब्धियां व चुनौतियाँ 

नई दिल्ली,देश की राजनैतिक स्वतंत्रता के पश्चात कथित सेक्युलर वाद के नाम पर हिन्दू समाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *