Home / National / तेलंगाना में बारिश और बाढ़ से 1400 करोड़ की क्षति का अनुमान, केंद्र को भेजा रिपोर्ट

तेलंगाना में बारिश और बाढ़ से 1400 करोड़ की क्षति का अनुमान, केंद्र को भेजा रिपोर्ट

  • तेलंगाना सरकार ने केंद्र से मांगे एक हजार करोड़ की तात्कालिक वित्तीय सहायता

हैदराबाद, तेलंगाना में भारी बारिश और बाढ़ के कारण 1400 करोड़ रुपये की क्षति होने के प्रारंभिक अनुमान की रिपोर्ट राज्य सरकार ने केंद्र सरकार को भेजी है। राज्य सरकार ने तात्कालिक वित्तीय सहायता के तौर पर केंद्र से एक हजार करोड़ रुपये की मांग की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, भारी बारिश और बाढ़ से राज्य में 1,400 करोड़ रुपये के नुकसान की प्रारंभिक रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी गयी है। केंद्र सरकार से तात्कालिक वित्तीय सहायता के रूप में 1,000 करोड़ रुपये की मांग की गयी है।
बाढ़ से राज्य सड़क एवं भवन विभाग को 498 करोड़ रुपये, पंचायत राज विभाग को 449 करोड़ रुपये, सिंचाई विभाग को 33 करोड़ रुपये, नागरिक प्रशासन को 379 करोड़ रुपये और ऊर्जा विभाग को 07 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। संबंधित विभागों ने प्रारंभिक अनुमान के आधार पर यह रिपोर्ट पेश की।

इस बीच मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने केंद्र सरकार पर तेलंगाना में बाढ़ पीड़ितों के लिए एक भी रुपये की सहायता नहीं करने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री के इस आरोप पर भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता रानी रुद्रम्मा देवी ने तेलंगाना सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से आज तक तेलंगाना को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन राशि के अंतर्गत तीन हजार करोड़ रुपये दिए गए। इन पैसों का केसीआर सरकार ने क्या किया है, इसका हिसाब जनता को दें, वरना माफी मांगें।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

POLKHOL Land scammers eyeing lands of immigrants in UP यूपी में लैंड स्कैमर्स की अप्रवासियों की जमीन पर नजर

यूपी में लैंड स्कैमर्स की अप्रवासियों की जमीन पर नजर

लेखपाल, कानूनगो और तहसीलदार के साथ लैंड स्कैमर्स की सांठगांठ के दावे उत्तर प्रदेश के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *