Home / National / महिंद्रा ने एक्सकॉन में अपने बेजोड़ उत्पाद नवाचार, ब्रांड-न्यू ‘जी75 स्मार्ट’ मोटर ग्रेडर को लॉन्च किया

महिंद्रा ने एक्सकॉन में अपने बेजोड़ उत्पाद नवाचार, ब्रांड-न्यू ‘जी75 स्मार्ट’ मोटर ग्रेडर को लॉन्च किया

  • यह नई मशीन छोटे कॉन्ट्रैक्टर्स को किफायती मशीनीकरण के जरिए निम्नतर ग्रेडिंग पद्धतियों से मुक्त होने में मदद करेगी औरउन्हें राष्ट्र निर्माण में भाग लेने में सक्षम बनाएगी

बेंगलुरु, महिंद्रा समूह की सहायक कंपनी, महिंद्राज कंस्ट्रकशन इक्विपमेंट डिविजन (एमसीई) ने आज ब्रांड–न्यू महिंद्रा रोडमास्टर G75 स्मार्ट – “प्रॉफिट का साथी” के लॉन्च के साथ अपनी सड़क निर्माण उपकरण रेंज के विस्तार की घोषणा की।

इस अवसर पर, जलज गुप्ता, बिजनेस हेड, कॉमर्शियल व्हीकल्स बिजनेस यूनिट, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, ने कहा,“महिंद्रा में हम हमारे ग्राहकों के लिए बेजोड़ उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध हैं और हम तेजी से बढ़ते सड़क निर्माण उपकरण खंड में आज एक अन्य नया उत्पाद महिंद्रा रोडमास्टर जी75 स्मार्ट मोटर ग्रेडर लॉन्च कर रहे हैं। इसे भारत में छोटे रोड कॉन्ट्रैक्टर्स की आवश्यकताओं को गहराई से समझते हुए डिजाइन और विकसित किया गया है। हमारा उद्देश्य छोटे कॉन्ट्रैक्टर्स को निम्नतर ग्रेडिंग पद्धतियों से मुक्ति दिलाना और यंत्रीकरण के जरिए उन्हें अपग्रेड करना है ताकि उन्हें राष्ट्र निर्माण में सहभागिता करने में सक्षम बनाया जा सके। ब्रांड-न्यू G75 स्मार्ट मोटर ग्रेडर बेहद विश्वसनीय मशीन है और इसकी स्वामित्व एवं परिचालन लागत कम है। यह सही मायने में आपका “प्रॉफिट का पार्टनर”होगा। मोटर ग्रेडर्स की हमारी मौजूदा रोडमास्टर रेंज की पहले से ही 20% से अधिक बाजार हिस्सेदारी है, और हमें विश्वास है कि G75 स्मार्ट हमारी स्थिति को और अधिक मजबूती देगा और भारत जहाँ देश की लगभग 60% सड़कें छोटी सड़कें हैं, उनके निर्माण में बदलाव लाएगा।

रोडमास्टर जी 75 स्मार्ट रोड कॉन्ट्रैक्टर्स को जुगाड़ू समाधानों से आजादी दिलाता है, जैसे मानवीय श्रम और फार्म ट्रैक्टर-आधारित ग्रेडर्स। यह ग्रामीण, अर्ध-ग्रामीण और जिला सड़कों, भूमि विकास, आवासीय परिसर के भीतर के कार्यों और वाणिज्यिक सड़कों के लिए स्प्रेडिंग और ग्रेडिंग के कार्यों हेतु उपयुक्त मशीन है। यह छोटे रोड कॉन्ट्रैक्टर्स को सर्कार द्वारा चलाये गये प्रमुख कार्यक्रमों जैसे कि स्मार्ट सिटी और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की सड़कों के लिए ग्रेडिंग आवश्यकताओं वाले प्रोजेक्ट्स में हिस्सा लेने में सक्षम बनाता है। रोडमास्टर जी 75 स्मार्ट छोटे कॉन्ट्रैक्टर्स को किफायती असम्बद्ध मशीनीकरण प्रदान करता है और उन्हें अवसर प्रदान करता है ताकि वो छोटे प्रोजेक्ट्स में पंजीकृत मोटर ग्रेडर का उपयोग कर सकें जो कि अब तक परंपरागत ग्रेडर्स से संभव नहीं था। इसके अलावा, यह काम की गुणवत्ता और उसके टिकाऊपन और प्रोजेक्ट्स को त्वरित ढंग से पूरा किए जाने में मदद करेगा।

रोडमास्टर जी75 स्मार्ट 74 एचपी सीआरडीआई इंजन द्वारा चालित है जिसमें 3 मीटर (10 फीट) चौड़ा ब्लेड और आईमैक्स टेलीमैटिक्स समाधान का प्रयोग किया गया है। इस उपकरण को बेहतरीन ग्रेडिंग प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है और इसकी लागत ट्रैक्टर ग्रेडर से मामूली अधिक है लेकिन फिर भी परंपरागत मोटर ग्रेडर की तुलना में आंशिक है जो इसे छोटे रोड कॉन्ट्रैक्टर्स के लिए ‘प्रॉफिट का पार्टनर’ बनाती है।

इसके साथ एक साल की वारंटी है जो महंगी मरम्मत के लिए ग्राहक की चिंता को दूर करता है। यह महिंद्रा की इंजीनियरिंग और विनिर्माण क्षमता के कारण संभव हो पाया है, जिसे कठोर मानदंडों पर जाँचा-परखा गया है, इसमें सर्वोत्तम कल-पुर्जों का इस्तेमाल किया गया है और मशीन की डिजाइन सरल है।

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *