Home / National / विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति बनाने के लिए राष्ट्रीय भाजपा की तीन दिनी बैठक आज से

विधानसभा चुनाव में जीत की रणनीति बनाने के लिए राष्ट्रीय भाजपा की तीन दिनी बैठक आज से

  • भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को नड्डा करेंगे संबोधित

  • बैठक को प्रधानमंत्री मोदी भी 20 मई को करेंगे वर्चुअली संबोधन

जयपुर, कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद अब भारतीय जनता पार्टी राजस्थान विधानसभा चुनाव जीतने का फॉर्मूला तैयार करने की कवायद तेज कर दी है। इसके लिए जयपुर में गुरुवार से तीन दिवसीय भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक हो रही है। इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी जयपुर पहुंचेंगे। इसके बाद शाम को होटल लीला में राष्ट्रीय महामंत्रियों की बैठक करेंगे।

जानकारी के अनुसार 19 मई को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एयरपोर्ट पर उतरकर सीधे कूकस के होटल लीला जाएंगे। नगर में उनके स्वागत के लिए 75 गेट बनाए गए हैं। इसके बाद शाम को राष्ट्रीय महामंत्रियों के साथ बैठक में भाग लेंगे। कार्यक्रम के अनुसार 20 मई को होटल लीला में सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वर्चुअल भाषण होगा। मोदी के भाषण के बाद चार सत्रों में शाम 6 बजे तक बैठकें होंगी। समापन सत्र में जेपी नड्डा का भाषण होगा। इसी दिन शाम 7 बजे जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में प्रबुद्ध जन संवाद को संबोधित करेंगे। 21 मई को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक जेपी नड्डा सभी राज्यों के संगठन मंत्रियों की बैठक लेंगे। सरकार को घेरने वाले मुद्दों को छांटकर राष्ट्रीय स्तर पर उठाने की प्लानिंग पर चर्चा होगी।
बुधवार शाम को जयपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने एक बार फिर पार्टी का स्टैंड साफ किया। उन्होंने राजस्थान को लेकर स्थिति साफ कर दी कि राजस्थान में भी चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के फेस और केंद्र की योजनाओं पर ही लड़ा जाएगा।

राजस्थान में भाजपा ने अपनी चुनावी अभियान की रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। 14 अप्रैल 2022 को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी जयपुर में प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर बैठक कर चुके हैं। इस बैठक में सभी पदाधिकारियों को भाजपा सरकार और संगठन से जुड़ीं किताबें दी गई। कार्यकर्ताओं से इन पुस्तकों को पढ़कर चुनाव में जनता के बीच वोट मांगने जाने को कहा गया है। इससे पहले19 अप्रैल को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में अपने आवास पर बुलाई बैठक में राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में साफ किया था कि नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर ही राजस्थान में विधानसभा चुनाव होंगे और राज्य में मुख्यमंत्री के फेस पर संगठन और संसदीय बोर्ड की बैठक में तय किया जाएगा
उल्लेखनीय है कि देश में लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान समेत 12 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन राज्यों से 151 लोकसभा सीटें हैं। ऐसे में इन राज्यों के लिए सिंगल स्पेसिफिक स्ट्रेटेजी के तहत चुनावी चौसर बिछाई जा रही है। इसमें लाभार्थी फार्मूला, केन्द्र की योजना, मोदी का चेहरा, भाजपा का कैडर और चुनाव चिन्ह बड़ा रोल निभाएंगे। राजस्थान भाजपा को प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जनजागरण यात्रा निकालने को भी कहा गया है। इसमें केन्द्र की मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार किया जाएगा।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

गजब हो गया! दक्षिण अफ्रीका में पाए गए 34 हजार साल पुराने दीमक के टीले, दंग रह गए शोधकर्ता

दक्षिण अफ्रीका में शोधकर्ता यह जानकर हैरान रह गए कि देश के शुष्क क्षेत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *