Home / National / कुशीनगरः नारायणी नदी में नाव पलटने से तीन की मौत

कुशीनगरः नारायणी नदी में नाव पलटने से तीन की मौत

  • गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से सात लोग बचाए गए

  • पांच की क्षमता वाली नाव पर नाविक समेत 10 लोग थे सवार

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के खड्डा थाना क्षेत्र के सालिकपुर इलाके में नारायणी नदी में बुधवार सुबह एक नाव पलट जाने से तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि सात को बचा लिया गया है। नाव पर नाविक समेत 10 लोग सवार थे। नाव पर सवार लोग नदी उस पार के खेतों में काम करने जा रहे थे। घटना सुबह करीब आठ बजे की है।

पुलिस के मुताबिक, हनुमानगंज बोधीछपरा गांव निवासी मिश्री निषाद के खेत में गेहूं की फसल पक कर तैयार हो गयी थी। इसे काटने के लिए ये सभी मजदूर जा रहे थे। मिश्री निषाद ने छितौनी नगर पंचायत के पथलहवा टोले के रहने वाले 9 मजदूरों को फसल की कटाई के लिए लगाया था। सुबह आठ बजे के करीब सभी नौ मजदूर पांच यात्रियों की क्षमता वाली नाव पर सवार होकर नदी उस पार जा रहे थे कि नाव पलट गयी। चीख-पुकार के बाद आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान उस ओर दौड़े और बचाव शुरू किया। कुछ देर में गोताखोरों के साथ पुलिस भी पहुंच गयी। नाव पर सवार सात लोगों को बचा लिया गया है, जबकि पथलहवा निवासी अशरफ की बेटी गुड़िया (18 वर्ष), उसके छोटे भाई की पत्नी आसमा (37 वर्ष) और पतरू की लड़की सोनिया (18 वर्ष) डूब गई। सालिकपुर चौकी पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा।
जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार पटेल, उप जिलाधिकारी उमा पांडेय और क्षेत्रीय विधायक विवेकानंद पांडेय ने मौके पर पहुंचकर मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया। जिलाधिकारी राजलिंगम के मुताबिक हादसे में तीन की मौत हुई है। तीनों के परिजनों को शासन की तरफ से चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *