Home / National / उप्र चुनाव 2022: हार स्वीकार, जल्द करेंगे समीक्षा: कांग्रेस

उप्र चुनाव 2022: हार स्वीकार, जल्द करेंगे समीक्षा: कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस पार्टी ने पांच राज्यों में मिली हार को स्वीकार करते हुए गुरुवार को कहा है कि पार्टी जल्द ही इस हार की समीक्षा करेगी। चुनाव नतीजे निराशाजनक हैं, लेकिन हम हताश नहीं है। पार्टी बदलाव और नई रणनीति के साथ दोबारा लौटेगी।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता कर कहा कि पांच राज्यों के नतीजे कांग्रेस पार्टी की आशा के अनुरूप नहीं आए हैं। हम इसे स्वीकार करते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने निर्णय लिया है कि जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक की जाए और नतीजों को लेकर आत्म निरीक्षण किये जाएं।
पंजाब में मिली हार के लिए पार्टी ने कैप्टन अमरिंदर के नेतृत्व में साढ़े 4 साल की सरकार से जुड़ी ‘एंटी-इनकंबेंसी’ को जिम्मेदार ठहराया है। सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने एक स्वच्छ, विनम्र तथा जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेता चरण सिंह चन्नी को नेतृत्व सौंपा था, लेकिन हम इस एंटी-इनकंबेंसी से पार नहीं पा पाए। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी है।
उत्तर प्रदेश को लेकर पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस खुद को पुनर्जीवित करने में कामयाब हुई है। हालांकि यह सीटों में नहीं बदली, लेकिन फिर भी कांग्रेस पार्टी हर सड़क और मोहल्ले तक पहुंची है।

उत्तराखंड और गोवा चुनावों पर सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने अच्छी लड़ाई लड़ी है, लेकिन हम इसे जीत में बदलने में कामयाब नहीं रहे। इससे हमें सबक मिला है कि हमें जमीनी स्तर पर और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आगे उन्होंने कहा कि चुनावों के नतीजे भले ही निराशाजनक हैं, लेकिन फिर भी हम हातश नहीं हुए हैं। हम केवल चुनाव हारे हैं, हिम्मत नहीं। हम कहीं नहीं जाने वाले हैं। बदलाव और नई रणनीति के साथ फिर लौटेंगे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

झारखंड में पीजीटी का स्थगित होना राज्य के लाखों युवाओं की जीत : हिमंत बिस्वा सरमा

रांची। राज्य सरकार के द्वारा स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *