Home / National / 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम के पुनर्निमाण कार्यों का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री

13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम के पुनर्निमाण कार्यों का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री

  • 13 दिसंबर से 14 जनवरी तक काशी में हर रोज उत्सव

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम के पुनर्निमाण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही 13 दिसंबर से 14 जनवरी मकर संक्रांति तक काशी में रोज एक उत्सव होगा। माह भर चलने वाले इस उत्सव की शुरूआत भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे।

भाजपा महासचिव तरुण चुघ और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि काशी विश्व की सबसे पुरानी नगरी है। काशी में भगवान भोलेनाथ का जो मंदिर है और उसके आस-पास के क्षेत्र का कई वर्षों से पुनर्निमाण नहीं हुआ था।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम के सौन्दर्यीकरण का काम शुरु कराया था। जिसका लोकार्पण प्रधानमंत्री के द्वारा 13 दिसंबर को होगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और देशभर के करीब 3,000 धर्माचार्य, संत, कलाकार व अन्य गणमान्य लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे।
चुघ ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये योजना बनाई है कि ये भव्य कार्यक्रम सिर्फ काशी तक ही सीमित न रह ये गांव-गांव तक पहुंचे, इसके तहत देश के 51,000 स्थानों पर ये कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा।

भाजपा महासचिव ने बताया कि 13 दिसंबर की शाम को भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्रियों का दो दिवसीय सम्मेलन होगा जो 14 दिसंबर तक चलेगा।15 दिसंबर को दर्शन के बाद सभी मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री काशी से वापस लौटेंगे।
इसके बाद 17 दिसंबर को काशी में ही देश भर के महापौरों का सम्मेलन होगा। इसके अलावा 23 दिसंबर को देश के अलग-अलग प्रांतों से प्राकृतिक खेती, जैविक खेती करने वाले वैज्ञानिक, किसान, नई खेती करने वालों का बड़ा सम्मेलन किया जाएगा।

भाजपा महासचिव ने कहा कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जी की जयंती है। उस दिन काशी में एक युवा सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें हजारों नौ-जवान एकत्र होंगे।
केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि काशी का देश और दुनिया में बहुत महत्व है। अभी तक कुछ कारणों से मंदिर में आने-जाने में दिक्कत होती थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीके नेतृत्व में काशी विश्वनाथ मंदिर की पुनर्निमाण किया गया है। लेकिन मंदिर के वास्तविक स्वरूप के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में अलग-अलग कार्यक्रम केंद्र सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार और भाजपा द्वारा किए जा रहे हैं। ताकि देश भर के लोगों की इस कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित हो सके।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

3 bridges fall in Bihar: It’s 9 in 15 days now

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *