Home / National / कुंडली घटना से संयुक्त किसान मोर्चा ने पल्ला झाड़ा

कुंडली घटना से संयुक्त किसान मोर्चा ने पल्ला झाड़ा

  • संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक के बाद जारी किया बयान- ‘निहंगों व मरने वाले से नहीं कोई संबंध’

  • पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला किया दर्ज

चंडीगढ़, कुंडली बार्डर पर शुक्रवार की सुबह कथित रूप से निहंगों ने एक युवक की हत्या करने और उसके शव को लटकाने की घटना से संयुक्त किसान मोर्चा ने पल्ला झाड़ लिया है। शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि आंदोलन कर रहे किसानों का निहंगों और मरने वाले से कोई सरोकार नहीं है। इस बीच पुलिस ने इस हत्याकांड के कई वीडियो वायरल होने के बावजूद फिलहाल अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल, कुंडली बार्डर पर शुक्रवार की सुबह कुछ निहंगों ने सरबलोह ग्रंथ साहिब की बेअदबी किए जाने का आरोप लगाते हुए एक युवक का हाथ काटकर मौत के घाट उतार दिया और उसके शव को संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य स्टेज के सामने लटका दिया। मृतक की शिनाख्त पंजाब के तरनतारन जिला के गांव चीमा कलां निवासी लखबीर सिंह के रूप में हुई है। इस हत्या की जिम्मेदार निहंग सिंघों के एक ग्रुप ने ली है। जो पिछले कई माह से कुंडली बार्डर पर डेरा डाले हुए हैं।
इस हत्या के बाद आज संयुक्त किसान मोर्चा ने एक बैठक की। बैठक के बाद बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ. दर्शन पाल, गुरनाम सिंह चढूनी, हन्नान मोल्ला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उगराहां, शिवकुमार शर्मा (कक्का जी), युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव ने एक संयुक्त बयान जारी करके कहा कि एसकेएम इस नृशंस हत्या की निंदा करते हुए यह स्पष्ट कर देना चाहता है कि इस घटना के दोनों पक्षों, इस निहंग समूह या मृतक व्यक्ति का संयुक्त किसान मोर्चा से कोई संबंध नहीं है। मोर्चा किसी भी धार्मिक ग्रंथ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ है लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। हम यह मांग करते हैं कि इस हत्या और बेअदबी के षडय़ंत्र के आरोप की जांच कर दोषियों को कानून के मुताबिक सजा दी जाए। संयुक्त किसान मोर्चा किसी भी कानून सम्मत कार्यवाही में पुलिस और प्रशासन का सहयोग करेगा।

इस बीच सोनीपत पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सिंघु बॉर्डर पर धरने के नजदीक निहंगों ने किसी व्यक्ति को बांधकर बैरिकेड पर लटका रखा है और उसका हाथ कटा हुआ है। सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तो व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। कुछ व्यक्ति वहां खड़े थे, पुलिस ने शव को ले जाने का प्रयास किया तो उन्होंने विरोध किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल सोनीपत भिजवा दिया है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ थाना कुण्डली में मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

Despite monsoon deficit, Kharif acreage up 32% in June, driven by pulses & oilseeds

India sees higher acreage of summer-sown Kharif crops in June despite a larger monsoon rainfall …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *