Home / International / हमास आतंकवादियों के ठिकानों को नष्ट कर वापस लौटी इजरायली सेना

हमास आतंकवादियों के ठिकानों को नष्ट कर वापस लौटी इजरायली सेना

यरूशलम। इजरायल सेना ने ग्राउन्ड ऑपरेशन से पहले ही गाजा में घुसकर हमास आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया है। इसकी जानकारी इजरायली सेना ने गुरुवार को वीडियो जारी करके दिया है। इस वीडियो में इजराइली सैनिक भारी टैंक और सैनिकों को लेकर गाजा सीमा में घुसे और हमास के कई ठिकानों को तबाह करते हुए देखा जा सकता है। इन तबाह किए ठिकानों में एंटी टैंक मिसाइल लॉन्च पोस्ट भी शामिल थीं।

उधर, गाजा में फलस्तीनी नागरिकों को सहायता प्रदान करने वाली संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा कि आश्रय, पानी, भोजन और चिकित्सा सेवाओं की सख्त जरूरत के बीच अगर हमास शासित क्षेत्र में कोई ईंधन नहीं पहुंचता है तो उसे जल्द ही ऑपरेशन बंद करना पड़ सकता है।

इजराइली सेना ने एक बयान में कहा कि दो सप्ताह से अधिक के भारी हवाई हमलों के बाद व्यापक जमीनी घुसपैठ की आशंका के बीच उसके सैनिक और टैंक बुधवार की रात उत्तरी गाजा में कुछ देर के लिए दाखिल हुए और कई आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया।

07 अक्टूबर को हमास द्वारा किया हमला अब गाजा के लोगों चारों तरफ से त्रस्त कर रखा है। यह युद्ध दोनों पक्षों के बीच हुए पांच गाजा युद्धों में से सबसे घातक है। अब तक छह हजार फलस्तीनियों की इजरायल के जवाबी हमले के बाद जान चली गई है, तो 15 हजार से अधिक लोग घायल हैं। वहीं, हमास आतंकियों ने कई इजरायलियों को या तो बंधक बना लिया गया है या उन्हें इस हमले में मौत के घाट उतार दिया है।

गाजा की सीमा पर इजरायल के हजारों सैनिक टैंक के साथ तैनात हैं। बुधवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल जमीनी घुसपैठ की तैयारी कर रहा है। उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि यह कब शुरू होगा। लेकिन इस बयान के बाद ही बुधवार देर रात इजरायल के सैनिक भारी मात्रा में गाजा में घुसकर भयानक तबाही मचाई। बुधवार के घुसपैठ में इजरायल की सेना ने हमास आतंकियों के ठिकानों के साथ-साथ कई इमारतों को भी तबाह किया।

Share this news

About admin

Check Also

इरान में होगी नेपाल और भारत के विदेश मंत्रियों की मुलाकात

काठमांडू। नेपाल और भारत के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात इरान की राजधानी तेहरान में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *