Home / International / बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला पर डोनाल्ड ट्रंप ने जवाबी मुकदमा दायर किया

बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला पर डोनाल्ड ट्रंप ने जवाबी मुकदमा दायर किया

न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली स्तंभकार पर जवाबी मुकदमा दायर कर दिया है। ट्रंप ने अपने मुकदमे में दावा किया कि शिकायकर्ता पर उनके पैसे बकाया है वह उन्हें बदनाम करने के लिए उनपर झूठा बलात्कार का आरोप लगाया है।

अमेरिका में मैनहटन फैडरल ज्यूरी ने पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को वर्ष 1996 में स्तंभकार ई. जीन कैरल का यौन उत्पीड़न और उनकी मानहानि करने का दोषी पाया था। अदालत ने ट्रंप पर 50 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया था। हालांकि, अदालत ने कहा था कि कैरल यह साबित करने में विफल रहीं कि ट्रंप ने उनके साथ बलात्कार किया था।

कैरल ने आरोप लगाया था कि पूर्व राष्ट्रपति ने मैनहटन के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में उनसे दुष्कर्म किया था। ट्रंप का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील अलीना हब्बा और माइकल टी. मदाइओ ने मंगलवार देर रात मुकदमा दाखिल कर कहा कि कैरोल को ट्रंप को दंडात्मक क्षतिपूर्ति का भुगतान करना चाहिए और अपने मानहानिकारक बयानों को वापस लेना चाहिए।

गौरतलब है कि ट्रंप ने अलग-अलग महिलाओं द्वारा खुद पर लगाए गए यौन उत्पीड़न और यौन दुर्व्यवहार के आरोपों को लगातार खारिज किया है। उनका दावा है कि ये आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और उनकी छवि खराब करने की साजिश है, ताकि वह व्हाइट हाउस की दौड़ में न शामिल हो पाएं।

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About admin

Check Also

इरान में होगी नेपाल और भारत के विदेश मंत्रियों की मुलाकात

काठमांडू। नेपाल और भारत के विदेश मंत्रियों के बीच मुलाकात इरान की राजधानी तेहरान में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *