Home / Uncategorized / मालकानगिरि में कालबैसाखी का कहर, तीन की मौत

मालकानगिरि में कालबैसाखी का कहर, तीन की मौत

  •  नाव डूबने से एक व्यक्ति लापता, महिला का शव बरामद

  •  हवाई पट्टी परिसर में निर्माणाधीन चाहरदीवारी गिरी, दबने से दो मजदूरों की गई जान

मालकानगिरि। कालबैसाखी ने मालकानगिरि में कल जमकर तांडव मचाया। इस दौरान अलग-अलग घटनाओं में दो महिलाएं समेत तीन की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति नदी में डूबने के बाद लापता है। बताया जाता है कि मालकानगिरि में गुरुवार को आंधी-तूफान के साथ बारिश ने जमकर कहर बरपाया। इस दौरान यहां हवाई पट्टी के परिसर में एक निर्माणाधीन चाहरदीवारी गिर गई। इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान कालीमेला के गोमफागुंडा की 40 वर्षीय महिला तिलोत्तमा बेरिया और जिले के तमासा क्षेत्र के एमवी-3 गांव के 19 वर्षीय युवक मनोज हेम्ब्रम के रूप में हुई है।

घटना के बाद दोनों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

पेड़ गिरे और छप्पर उड़े

बताया जाता है कि कालबैसाखी के कारण बारिश और आंधी का असर इतना भयंकर था कि कई पेड़ उखड़ गए और सड़कों पर गिर गए, जिससे यातायात बाधित हो गया। इसी तरह तेज हवा से कई घरों के छप्पर भी उड़ गए।

सतीगुड़ा डैम में दो नावें पलटी

इधर, सतीगुड़ा डैम में एक मछुआरा एक देसी नाव से मछली पकड़ने के लिए गया था। इसी तरह से मां-बेटे भी मछलियां पकड़ने गए थे। इसी दौरान तेज बारिश और आंधी में उनकी नावें पलट गईं। हालांकि इस दौरान महिला का बेटा तैरकर किनारे पहुंच गया, लेकिन उसकी मां और एक मछुआरा लापता हो गए। इसकी सूचना मिलने पर विशेष राहत आयुक्त ने कोरापुट जिला मुख्यालय में तैनात ओड्राफ की टीम को मालकानगिरि जाने और तलाशी अभियान में अग्निशमन कर्मियों की सहायता करने का निर्देश दिया। इसके बाद महिला का शव आज शुक्रवार को बरामद हुआ। हालांकि लापता व्यक्ति की तलाश के अभियान जारी था।

मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया, सहायता की घोषणा

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मालकानगिरि में दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो जाने के मामले में गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ-साथ मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। यह सहायता प्रदान करने के लिए उन्होंने विशेष राहत आयुक्त को निर्देश दिया है।

छात्राओं की मौत मामले में सहायता राशि की घोषणा

इसी तरह गंजाम जिले के छत्रपुर प्रखंड के आर्यपल्ली समुद्र तट पर स्नान करते समय दो छात्राओं की मौत के मामले में भी मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के साथ-साथ परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की है।

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *