Home / Uncategorized / जगन्नाथ मंदिर के रसोईशाला के चुल्हा को तोडने के मामले में गिरफ्तार युवक ने कबूला अपना जुर्म: खुद को बताया जगन्नाथ महाप्रभु का भक्त

जगन्नाथ मंदिर के रसोईशाला के चुल्हा को तोडने के मामले में गिरफ्तार युवक ने कबूला अपना जुर्म: खुद को बताया जगन्नाथ महाप्रभु का भक्त

  • कहा, अचानक मेरी मानसिक स्थिति खराब हो गई और मै रसोईशाला में जाकर चुल्हो को तोड़ डाला

  • एसपी ने कहा घटना में एकमात्र आरोपी है युवक, उसकी मानसिक स्थिति जानने के लिए किया जाएगा मेडिकल टेस्ट

भुवनेश्वर,पुरी जगन्नाथ मंदिर के रसोईशाला में 40 से अधिक चुल्हों को तोड़ने के मामले में पुलिस ने अभियुक्त जे.महापात्र को गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त को खुर्दा जिले के बेगुनिया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त युवक ने खुद को जगन्नाथ महाप्रभु का भक्त बताया है। उसने कहा है कि घटना के दिन अचानक उसकी मानसिक स्थिति खराब हो गई और रसोईशाला में जाकर हमने चुल्हों को तोड़ दिया। गिरफ्तार युवक से पूछताछ करने के बाद यह जानकारी पुरी के एसपी कुंवर विशाल सिंह ने दी है। एसपी ने कहा कि घटना को लेकर अधिक जांच जारी है।
एसपी कुंवर विशाल सिंह ने कहा है कि गिरफ्तार युवक के परिवार वालों से भी पूछताछ की गई है। इसकी मानसिक स्थिति ठीक है या नहीं उस संदर्भ में मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर अभियुक्त को रिमाण्ड में लाकर अधिक पूछताछ की जाएगी। पुरी एसपी ने कहा है कि आरोपी ने कहा है कि वह भगवान जगन्नाथ का भक्त है। घटना के दिन वह मंदिर आया था। मंदिर में उसने सेवा कार्य भी किया था। कुछ समय बाद मंदिर में उसे बेचैनी महसूस हुई और वह रसोईशाला के अंदर चला गया, जहां उसने चूल्हों को क्षतिग्रस्त कर दिया। रसोईशाला में तोड़फोड़ करने के बाद वह मंदिर परिसर को छोड़कर पुरी समुद्र तट पर चला गया। यहां उसने समुद्र में स्नान किया। बाद में, वह पुरी रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में चढ़ गया और जटनी रेलवे स्टेशन पर उतर गया।
एसपी ने कहा कि पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसके कृत्य के पीछे के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है और इस संबंध में आगे की जांच जारी है। आरोपी की पहचान करना और उसे हिरासत में लेना पुलिस के लिए चुनौतीपूर्ण कार्य था क्योंकि वह मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर रहा था। पहले चरण में, पुलिस ने लगभग 100 सेवकों और कई मंदिर कर्मचारियों को सीसीटीवी कैमरों में कैद आरोपी की तस्वीर दिखाई। हालांकि, यह उसकी पहचान नहीं कर पाए। इसके बाद पुलिस ने पुरी में आम लोगों को आरोपी की फोटो दिखाई। जांच के दौरान पुरी रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति ने आरोपी की पहचान की। सुराग मिलने के बाद पुलिस ने रेलवे मैपिंग की और पुरी से पहले के 10 रेलवे स्टेशनों को जांच के दायरे में लाया गया।
उसके बयान वर्तमान में अस्पष्ट है। वह निश्चित रूप से कुछ नहीं कह सकता। आगे की जांच यह पता लगाने के लिए जारी रहेगी कि चूल्हों को नुकसान पहुंचाने के पीछे का मकसद और कैसे वह रसोई घर में घुस गया। उसे कोर्ट भेजा जाएगा। पुरी एसपी ने कहा है कि यदि आवश्यक हुआ तो हम आगे की पूछताछ के लिए आरोपी की रिमांड मांगेंगे। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि वह घटना में शामिल एकमात्र व्यक्ति था।
गौरतलब है कि पुरी जगन्नाथ मंदिर के रसोईशाला के 40 से अधिक चुल्हों को तोड़े जाने के मामले में सिंहद्वार पुलिस थाना में आईपीसी की धारा 427, 295 और 295 (ए) और श्री जगन्नाथ मंदिर अधिनियम की धारा 30 (ए) और 4 (बी) के तहत मामला दर्ज किए जाने के बाद से ही पुलिस लगातार मामले में छानबीन कर रही है।

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *