Home / Uncategorized / ओडिशा के कुछ हिस्सों में शीतलहर और कोहरे जनजीवन प्रभावित

ओडिशा के कुछ हिस्सों में शीतलहर और कोहरे जनजीवन प्रभावित

  •  16 और 17 फरवरी को नुआपड़ा, बरगड़, झारसुगुड़ा और सुंदरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना

भुवनेश्वर. मौसम के बदले मिजाज के कारण ओडिशा में शनिवार को शीतलहर और कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ. झारसुगुड़ा और उत्तर आंतरिक ओडिशा में शनिवार को एक-दो स्थानों पर शीतलहर का प्रकोप रहा. यह जानकारी भारतीय मौसम विभाग ने देते हुए कहा कि शनिवार रात गंजाम, मालकानगिरि और कलाहांडी में एक या दो स्थानों पर हल्का से मध्यम कोहरा देखा गया.
आईएमडी के अनुसार, दक्षिण तटीय ओडिशा में एक या दो स्थानों पर न्यूनतम तापमान में उल्लेखनीय गिरावट देखी गई. दक्षिण तटीय ओडिशा में कुछ स्थानों पर तथा उत्तरी तटीय ओडिशा में एक या दो स्थानों पर तापमान उल्लेखनीय गिरावट आई. ओडिशा में कहीं और कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ.
जानकारी के अनुसार, उत्तरी तटीय ओडिशा में तापमान एक या दो स्थानों पर सामान्य से नीचे था. उत्तरी आंतरिक ओडिशा में एक या दो स्थानों पर तापमान सामान्य था. गोपालपुर में अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस और फूलबाणी में न्यूनतम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया.
मौसम विभाग ने आगे कहा कि अगले दो दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान (रात के तापमान) में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है. इसके बाद ओडिशा में धीरे-धीरे 3 डिग्री से 5 डिग्री की वृद्धि हुई. 16 और 17 फरवरी को नुआपड़ा, बरगड़, झारसुगुड़ा और सुंदरगढ़ जिलों में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.
आईएमडी के अनुसार, 14 फरवरी से पूरे ओडिशा में तापमान में लगभग 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी. ओडिशा के उत्तर-पश्चिमी जिलों में मंगलवार से बारिश की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि मंगलवार तक शुष्क मौसम का अनुभव होगा. हालांकि, पछुआ हवाओं के प्रभाव के कारण 16 फरवरी से गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *