Home / Uncategorized / हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 113 अंक उछला

हरे निशान में बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 113 अंक उछला

नई दिल्ली,वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रूख और बजाज फाइनेंस के शेयरों में तेजी से शेयर बाजार गुरुवार को बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 113.11 अंक यानी 0.20 फीसदी उछलकर 57,901.14 के स्तर पर पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 27 अंक यानी 0.16 फीसदी की तेजी के साथ 17,248.40 के स्तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स के 30 शेयरों में 15 शेयर बढ़त के साथ और 15 शेयर गिरावट बंद हुए। सेंसेक्स के शेयरों में करीब 3 फीसदी बढ़त के साथ सर्वाधिक लाभ में बजाज फाइनेंस रही। इसके अलावा इंफोसिस, टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचसीएल टेक में भी तेजी रही, जबकि मारुति सुजुकी, बजाज ऑटो और सन फार्मा में गिरावट रही। निफ्टी के 50 शेयरों में 28 बढ़त के साथ बंद हुए, जबकि 22 शेयर गिरावट में रहे। बढ़ने वाले प्रमुख शेयरों में इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, भारत पेट्रोलियम और रिलायंस इंडस्ट्रीज रहे, जबिक गिरने वाले शेयरों में सन फार्मा, हिंडालको, सिप्ला प्रमुख है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कारोबारी दिन बुधवार को लगातार तीसरे दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था। बाजार ने सुस्ती के साथ शुरुआत की थी और दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद अंत में लाल निशान पर बंद हुआ था। कारोबार के अंत में बीएसई का सेंसेक्स 329 अंक टूटकर 57,788 के स्तर पर बंद हुआ था। इसी तरह एनएसई के निफ्टी भी 103 अंक फिसलकर 17,221 के स्तर पर बंद हुआ था।

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *