Home / Uncategorized / पंजाब में वर्ष 2019-20 में डायरेक्ट सैलिंग उद्योग के कारोबार ने 6% प्रतिशत की दर से शानदार वृद्धि दर्ज की

पंजाब में वर्ष 2019-20 में डायरेक्ट सैलिंग उद्योग के कारोबार ने 6% प्रतिशत की दर से शानदार वृद्धि दर्ज की

लुधियाना। इंडियन डायरेक्ट सैलिंग एसोसिएशन (आईडीएसए) की ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार देश के राज्य पंजाब में वर्ष 2019-20 में डायरेक्ट सैलिंग उद्योग का कारोबार ने 6% प्रतिशत की दर से शानदार वृद्धि दर्ज की है। पंजाब में डायरेक्ट सैलिंग उद्योग 523 करोड़ रूपये को पार कर गया है।

रिपोर्ट के अनुसार पंजाब में गत चार वर्षों में कुल डायरेक्ट सैलिंग कारोबार में 25 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। मौजूदा समय में पंजाब राज्य में लगभग 1.5 लाख लोग डायरैक्ट सैलिंग से जुड़े हैं, लोगो के लिए यह स्वरोजगार के साथ-साथ एक स्थायी और अतिरिक्त आय का भी साधन बन रहा है। ​

APANA BAZAR

गत अनेक वर्षों से डायरेक्ट सैलिंग का कारोबार पंजाब समेत देश के अन्य राज्यों में भी लगातार बढ़ रहा है, खासतौर पर युवाओं और महिलाएं इसे अब एक बेहतर कैरियर के रूप में अपना रहे हैं।

लुधियाना स्तिथि डायरेक्ट सैलिंग कंपनी अल्टोस इंटरप्राइजेज लिमिटेड के डायरेक्टर अभिषेक गुप्ता ने इस रिपोर्ट पर अपनी ख़ुशी जाहिर की और साथ ही पंजाब सरकार द्वारा ​ डायरेक्ट सैलिंग को लेकर संघटित राज्य निगरानी समिति में आईडीएसए को ‘विषय विशेषज्ञ‘ के रूप में शामिल करने पर आभार व्यक्त किया। बता दें की अल्टोस इंटरप्राइजेज लिमिटेड आईडीएसए का सदस्य भी है।

START UP FED

इस अवसर पर राज्य सिविल सेवा अधिकारी और राज्य के खाद्य, आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के विभाग के उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम विभाग के उप सचिव इंदर पाल, अतिरिक्त निदेशक सिमरजोत कौर तथा डायरैक्ट सैलिंग उद्योगों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

Share this news

About desk

Check Also

फिल्म निर्माता संजय नायक

ओड़िया फिल्म निर्माता संजय नायक को मिली जमानत

महिला पत्रकार के साथ बदसलुकी के मामले में हुए थे गिरफ्तार भुवनेश्वर। महिला पत्रकार के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *