Home / Sports / बीसीए ने महिला खिलाड़ियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से किया क्रिकेट विकास समिति का गठन

बीसीए ने महिला खिलाड़ियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से किया क्रिकेट विकास समिति का गठन

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) ने महिला क्रिकेट विकास समिति की स्थापना करके राज्य में महिला क्रिकेट के विकास को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। समिति का प्राथमिक उद्देश्य खेल में युवा महिला क्रिकेटरों की भागीदारी को प्रोत्साहित करना और समर्थन करना है।

महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) देश में काफी सफल रहा है, जिसको देखते हुए बीसीए बिहार में महिला क्रिकेट को आगे बढ़ने में मदद करना चाहता है और बिहार में महिला क्रिकेट प्रतिभा को निखारने के लिए प्रतिबद्ध है।

बीसीए अध्यक्ष राकेश तिवारी ने एक बयान में कहा, “राज्य में महिलाओं के बीच क्रिकेट के प्रचार और विकास पर बीसीसीआई द्वारा विशेष ध्यान दिया गया है। इस उद्देश्य को आगे बढ़ाने के लिए, एक महिला क्रिकेट विकास समिति का गठन किया गया है, जो सक्रिय रूप से युवा महिलाओं को क्रिकेट में शामिल करने के लिए काम कर रही है।”
बीसीए अध्यक्ष ने यह भी बताया कि क्रिकेट संचालन संस्था राज्य के खिलाड़ियों को बेहतर बुनियादी ढांचा और रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में काम कर रही है।

तिवारी ने कहा, “बिहार क्रिकेट एसोसिएशन बिहार में क्रिकेट के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, बेहतर बुनियादी ढांचे, रोजगार के अवसर, वेतन और बहुत कुछ की दिशा में काम कर रहा है। इन प्रयासों के परिणाम बहुत जल्द दिखाई देंगे।”
इस बीच, बीसीए का रणदीर वर्मा अंडर-19 टूर्नामेंट 2023-24 अभी चल रहा है। बिहार में पुरुष सीनियर इंटर-डिस्ट्रिक्ट वन डे लीग 2023-24 भी खेली जा रही है। टूर्नामेंट का उद्देश्य राज्य में प्रतिभा को निखारना है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

फीफा महिला विश्व कप 2027 का मेजबान होगा ब्राजील

नई दिल्ली। ब्राजीत फीफा महिला विश्व कप का 2027 का मेजबान होगा। यह इस टूर्नामेंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *