Home / Sports / यूटीटी लीग में आठवें फ्रेंचाइजी के रूप में शामिल हुई महेश भूपति की एसजी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट

यूटीटी लीग में आठवें फ्रेंचाइजी के रूप में शामिल हुई महेश भूपति की एसजी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट

  • लीग में अहमदाबाद एसजी पाइपर्स के नाम से जानी जाएगी भूपति की टीम

मुंबई। अहमदाबाद एसजी पाइपर्स को सीजन 2024 के लिए अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) लीग रोस्टर में आठवीं फ्रेंचाइजी नामित किया गया है। महेश भूपति की एसजी स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट (एसजीएसई) के स्वामित्व वाली इकाई अहमदाबाद शहर का प्रतिनिधित्व करेगी।
यूटीटी के आयोजकों ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि कई ग्रैंड स्लैम चैंपियन महेश भूपति की कंपनी अहमदाबाद एसजी पाइपर्स पहले से ही शतरंज और टेनिस लीग का हिस्सा रही है, और अब यूटीटी के साथ अपने सहयोग के साथ भारतीय टेबल टेनिस के विकास में योगदान देगी।
एसजीएसई के सीईओ महेश भूपति ने कहा, “अल्टीमेट टेबल टेनिस देश की प्रमुख टेबल टेनिस प्रतियोगिता है और वे विशिष्ट स्तर पर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। एसजीएसई में हम इस बात से उत्साहित हैं कि हमें खेल के विकास में भाग लेने का अवसर मिला है। मुझे यकीन है कि हमारी टीम – अहमदाबाद की उपस्थिति लीग के आगामी संस्करण को और अधिक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक बनाएगी।”
अहमदाबाद एसजी पाइपर्स जयपुर पैट्रियट्स के साथ आगामी सीज़न में शामिल होंगे, जिन्होंने अगस्त 2023 में यूटीटी मैदान में प्रवेश किया था। इस साल के अंत में जब लीग का पांचवां सीज़न शुरू होगा तो दोनों फ्रेंचाइजी अपना डेब्यू करेंगे। बेंगलुरु स्मैशर्स, चेन्नई लायंस, दबंग दिल्ली टीटीसी, गोवा चैलेंजर्स, पुनेरी पलटन टेबल टेनिस और यू मुंबा टीटी लीग की अन्य छह टीमें हैं।
भारत में टेबल टेनिस में क्रांति लाने के उद्देश्य से 2017 में लॉन्च किया गया, यूटीटी दुनिया के शीर्ष पैडलर्स को भारत लाता है और न केवल खिलाड़ियों के लिए बल्कि प्रशंसकों के लिए भी एक अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। लीग में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने करियर की कुछ सबसे महत्वपूर्ण जीतें दर्ज की हैं और आत्मविश्वास को अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर भी ले गए हैं।
2024 पेरिस ओलंपिक खेलों में भारतीय टीम की ऐतिहासिक योग्यता देश में खेल के विकास का प्रमाण है। भारत की पुरुष और महिला टीमों ने हाल ही में ओलंपिक में इस आयोजन को शामिल किए जाने के बाद पहली बार विश्व टीम रैंकिंग के माध्यम से ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *