Home / Sports / आईपीएल 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स का मुख्य प्री-सीजन कैंप 15 मार्च से

आईपीएल 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स का मुख्य प्री-सीजन कैंप 15 मार्च से

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का मुख्य प्री-सीजन कैंप 15 मार्च से कोलकाता में शुरू होगा। केकेआर ने शुक्रवार को उक्त जानकारी दी।

दो बार की चैम्पियन केकेआर का आईपीएल 2024 अभियान 23 मार्च को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुरू होगा।

फ्रेंचाइजी ने अपडेट में आगे कहा कि उनके कुछ घरेलू भारतीय खिलाड़ी नवी मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टी20 कप में खेल रहे हैं। परिणामस्वरूप, केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर ने इस सप्ताह के लिए मुंबई में केकेआर अकादमी में एक अस्थायी प्रशिक्षण सुविधा स्थापित की है।

वर्तमान में सप्ताह भर के सत्र के लिए मुंबई में केकेआर अकादमी में मौजूद खिलाड़ियों में उप-कप्तान नीतीश राणा, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, साकिब हुसैन और रमनदीप सिंह शामिल हैं।

कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी, जिसकी कप्तानी श्रेयस अय्यर करेंगे, ने यह भी कहा कि वे मुख्य प्री-सीजन कैंप के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों के आगमन के बारे में अपडेट साझा करेंगे, जिसमें उनके विदेशी खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

केकेआर पिछले दो सीज़न में आईपीएल प्लेऑफ़ में जगह बनाने में विफल रहा है, और पिछले साल दुबई में आईपीएल 2024 प्लेयर नीलामी में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की सेवाओं के लिए 24.75 करोड़ रुपये खर्च किए।

इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार से अरुण जेटली स्टेडियम में अपना मिनी प्री-सीजन कैंप शुरू किया, जहां उन्होंने एक इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला और अपने व्यक्तिगत कौशल प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित किया।

मिनी-कैंप पांच दिनों का होने की उम्मीद है, जिसमें इशांत शर्मा, कुमार कुशाग्र और प्रवीण दुबे जैसे खिलाड़ी अपने-अपने कौशल को निखारते नजर आएंगे। दिल्ली कैपिटल्स अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत तब करेगी जब वे 23 मार्च को दोपहर के मैच में मुल्लांपुर, मोहाली के नव-विकसित महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में पंजाब किंग्स से भिड़ेंगे।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *