Home / Sports / पाकिस्तान श्रृंखला के लिए अस्थायी रूप से बदला जाएगा ओटागो ओवल का नाम

पाकिस्तान श्रृंखला के लिए अस्थायी रूप से बदला जाएगा ओटागो ओवल का नाम

  • अनुभवी हरफनमौला सुजी बेट्स के सम्मान में नया अस्थायी नाम होगा ‘सुजी बेट्स ओवल’

डुनेडिन। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए डुनेडिन के ओटागो ओवल विश्वविद्यालय का नाम अगले सप्ताह अस्थायी रूप से बदल दिया जाएगा। इस विश्वविद्यालय का नाम पूर्व छात्रा सुजी बेट्स के नाम पर ‘सुजी बेट्स ओवल’ हो जाएगा।

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान के खिलाफ 3 दिसंबर से तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलेगी।

‘सुजी बेट्स ओवल’ अनुभवी ऑलराउंडर के सम्मान में टी20 सीरीज के दूसरे मैच की मेजबानी करेगा, जो न्यूजीलैंड के लिए हाल के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 300 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली दुनिया की तीसरी महिला क्रिकेटर बनीं। इस अवसर पर सुजी का परिवार, दोस्त, टीम के साथी और कोच डुनेडिन में मौजूद रहेंगे।

36 वर्षीय सुजी को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और इतने ही एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड महिला टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा, “अंतरराष्ट्रीय घरेलू समर की शुरुआत हमेशा एक रोमांचक समय होता है और मुझे पता है कि हमारे खिलाड़ी वास्तव में हमारे प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए प्रेरित होते हैं। हम दूसरे मैच में ‘सुजी बेट्स ओवल’ में खेलेंगे और यह वास्तव में एक विशेष अवसर होगा और सुजी के करियर की एक शानदार स्वीकृति होगी।”

कप्तान सोफी डिवाइन ने सफल डब्ल्यूबीबीएल अभियान के बाद टीम का नए सिरे से नेतृत्व करेंगी, डब्ल्यूबीबीएल में वह 489 रन बनाकर पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए दूसरी सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं। अमेलिया केर रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगी क्योंकि वह ब्रिस्बेन हीट के लिए शनिवार को होने वाले डब्ल्यूबीबीएल फाइनल में भाग लेंगी।

सॉयर ने कहा, “इस बात की हमेशा संभावना थी कि हम डब्ल्यूबीबीएल ग्रैंड फ़ाइनल में किसी खिलाड़ी को खो देंगे, लेकिन हम अपनी टीम की गहराई और इससे अन्य खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का जो अवसर मिलता है, उससे सहज हैं।”

ओटागो ओवल विश्वविद्यालय में रविवार को होने वाले पहले टी20 मैच से पहले टीम 30 नवंबर को डुनेडिन में एकत्रित होगी। 3 और 5 दिसंबर को डुनेडिन में पहले दो टी-20 मैचों के बाद टीम क्वीन्सटाउन के सर जॉन डेविस ओवल में जाएगी, जहां 9 और 12 दिसंबर को क्रमशः तीसरा टी-20 और पहला वनडे खेला जाएगा, इसके बाद 15 और 18 दिसंबर को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में दो वनडे मैचों के साथ श्रृंखला का समापन होगा।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: सोफी डिवाइन (कप्तान), केट एंडरसन, सुजी बेट्स, बर्नाडाइन बेजुइडेनहौट, ईडन कार्सन (केवल टी20), इज़ी गेज़ (वनडे और पहला टी20), मैडी ग्रीन, फ्रान जोनास, अमेलिया केर, जेस केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे और ली ताहुहू।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *