Home / Sports / प्लंकेट शील्ड: हेनरी निकोल्स पर गेंद से छेड़छाड़ का लगा आरोप

प्लंकेट शील्ड: हेनरी निकोल्स पर गेंद से छेड़छाड़ का लगा आरोप

क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के क्रिकेटर हेनरी निकोल्स पर शुक्रवार को घरेलू प्रथम श्रेणी मैच में गेंद से छेड़छाड़ की रिपोर्ट करने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट की आचार संहिता को तोड़ने का आरोप लगाया गया है।

इस सप्ताह कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच प्लंकेट शील्ड मैच के टीवी फुटेज में छोर बदलने के दौरान निकोल्स को गेंद को हेलमेट पर रगड़ते हुए देखा गया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, “कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच हेगले ओवल में प्लंकेट शील्ड मैच के तीसरे दिन के दौरान निकोल्स के खिलाफ संहिता के नियम 3.1, अनुच्छेद 1.15 के कथित उल्लंघन के लिए रिपोर्ट की गई है।”

क्रिकेट के नियमों के नियम 41.3 के उल्लंघन में गेंद की स्थिति को बदलना शामिल है।

निकोल्स, जो इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के साथ बांग्लादेश का दौरा करने वाले हैं, को प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए क्रिकेट आयुक्त के पास भेजा गया था।

हालाँकि, सुनवाई के लिए कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है, न ही निकोल्स ने आरोपों पर कुछ भी टिप्पणी की है।

कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच मैच में निकोल्स ने आठ विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई। ऑकलैंड की पहली पारी 217 रन पर सिमट गई थी, कैंटरबरी ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 413 रन बनाकर घोषित की, जिसमें निकोल्स ने 120 रन बनाए।

उन्होंने एक और नाबाद 30 रन जोड़े जब कैंटरबरी ने जीत के लिए 61 रनों के लक्ष्य को दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। यह कैंटरबरी की प्लंकेट शील्ड सीज़न की पहली जीत थी। वे फिलहाल छह टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर हैं।
साभार -हिस

Share this news

About admin

Check Also

थाईलैंड ओपन: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, प्रणय हारे

बैंकॉक। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की स्टार भारतीय जोड़ी ने बुधवार को थाईलैंड ओपन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *