Home / Sports / वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के खिलाड़ियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित
वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी

वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के खिलाड़ियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित

  • अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन खेल और खिलाड़ियों के विकास में मील का पत्थर साबित होगा : हेमंत सोरेन

  • मुख्यमंत्री वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि हुए शामिल

रांची। राज्य सरकार की ओर से वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 में हिस्सा लेने वाले भारत, जापान, चीन, दक्षिण कोरिया, मलेशिया और थाईलैंड के खिलाड़ियों के सम्मान में राजधानी रांची के जैप-एक परिसर स्थित ऑडिटोरियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन शामिल हुए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में वीमेंस एशियंस चैंपियंस ट्रॉफी की अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता का पहली बार आयोजन हो रहा है। आप सभी के सहयोग से इस आयोजन को शानदार और भव्य बनाने में हम सफल रहे। आगे भी ऐसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताएं यहां हो, इसके लिए सरकार हमेशा तैयार रहेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड को अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता के आयोजन का कोई अनुभव नहीं था लेकिन हमें जब वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अवसर मिला तो इस सहर्ष स्वीकार किया। मेरा मानना है कि इस तरह का आयोजन खेल और खिलाड़ियों के विकास में मील का पत्थर शामिल होगा।

खेलों के प्रति युवाओं का रुझान बढ़ेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से यहां के युवाओं में निश्चित तौर पर खेलों के प्रति रुझान बढ़ेगा। वह खेलों से जुड़ेंगे और अपने प्रदर्शन से राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड भले एक छोटा राज्य है लेकिन यहां काफी क्षमताएं हैं। खनिज के साथ खेलों में भी यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमेशा से ही बेहतर परफॉर्मेंस करते आए हैं। यहां के खेल प्रतिभाओं को निखारने एवं प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-पुरी श्रीमंदिर परिक्रमा परियोजना 17 जनवरी को लोगों को होगी सुपुर्द

फेडरेशन ऑफ़ इंटरनेशनल हॉकी के प्रेसिडेंट तैयब इकराम ने ओलंपिक क्वॉलीफायर की मेजबानी रांची को देने की घोषणा की। उन्होंने वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के शानदार और भव्य आयोजन के लिए मुख्यमंत्री और राज्य सरकार की तारीफ की।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी किए गए सम्मानित

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर होंगझाउ में हाल में आयोजित एशियन गेम्स-2022 में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारती हॉकी टीम के खिलाड़ियों सम्मानित किया। सम्मानित होनेवाले खिलाड़ियों में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह, पी आर श्रीजेश, गुरजान सिंह, मनदीप सिंह, वरुण कुमार और कोच क्रेग फुल्टन शामिल हैं।

कलाकारों ने नृत्य पेश कर बांधा समा

इस मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में झारखंड की लोककला का अद्भुत संगम देखने को मिला। कलाकारों ने नागपुरी, संताली, मुंडारी, उरांव, खड़िया, मानभूम छऊ, पाइका और हॉकी थीम पर आधारित नृत्य पेश कर समा बांध दिया। कार्यक्रम में खेल मंत्री हफीजुल हसन, फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल हॉकी के प्रेसिडेंट तैयब इकराम, हॉकी इंडिया के प्रेसिडेंट दिलीप तिर्की, वीमेंस एशियंस चैंपियंस ट्रॉफी 2023 रांची- ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के चेयरमैन-सह-अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह समेत कई वरीय पदाधिकारी, हॉकी इंडिया और हॉकी झारखंड के ऑफिशियल्स मौजूद थे।

Share this news

About admin

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *