Home / Sports / भारतीय महिला हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में
भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में

  • जापान को 2-1 से हराकर किया प्रवेश

  • भारतीय महिला हॉकी टीम ने लगातार चौथी जीत दर्ज की

रांची। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय महिला हॉकी टीम ने लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए मंगलवार को यहां जापान पर 2-1 की करीबी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारतीय महिला हॉकी टीम के पहले दो क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद, नवनीत कौर (31वें मिनट) और संगीता कुमारी (47वें मिनट) ने भारत के लिए गोल किया, जबकि जापान के लिए एकमात्र गोल काना उराता (37वें मिनट) ने किया। यह मैच टूर्नामेंट में दो अपराजित टीमों के बीच का मैच था और यह अपेक्षा के अनुरूप रहा।

भारत ने पहले मैच में मलेशिया और चीन को क्रमशः 5-0 और 2-1 से हराने से पहले थाईलैंड को 7-1 से हराया था। जापानी भी मैच में अपराजित रहे, उन्होंने क्रमशः मलेशिया को 3-0, दक्षिण कोरिया को 4-0 और थाईलैंड को 4-0 से हराया।

इस खबर को भी पढ़े:-केंद्र में फिर मोदी सरकार बनेगी और पांचों राज्यों में खिलेगा कमल – रघुराज सिंह

पहले क्वार्टर में यह भारतीय आक्रमण और जापान की रक्षापंक्ति के बीच की लड़ाई थी क्योंकि मेजबान टीम ने लगातार विपक्षी टीम पर दबाव बनाया लेकिन कोई परिणाम देने में विफल रही। जापानियों ने भारतीयों को परेशान करने के लिए ज्यादातर जवाबी हमलों पर भरोसा किया लेकिन उनकी रक्षा में सेंध लगाने में असफल रहे। यही हाल दूसरे क्वार्टर का भी रहा और शुरुआती दोनों क्वार्टर में एक भी गोल नहीं हुआ।

मैच का पहला गोल 31वें मिनट में आया, जब सर्कल क्षेत्र में सलीमा टेटे का एक पास नवनीत को मिला, जिन्होंने एक शक्तिशाली बैकहैंड शॉट से गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। जापान को अपने तीसरे पेनल्टी कॉर्नर से बराबरी हासिल करने में केवल छह मिनट लगे। 37वें मिनट में उराता ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अपनी टीम को मैच में बराबरी दिला दी।

मैच के 47वें मिनट में, भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और दीपिका की निचली ड्रैगफ्लिक को संगीता ने गोल में बदलकर मेजबान टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी और अंत मे यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। भारत गुरुवार को अपने अंतिम लीग मैच में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा।

Share this news

About admin

Check Also

पीटी उषा ने एशियाई खेलों में योग को शामिल करने की वकालत की

नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने बुधवार को एशियाई खेलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *